संजय दत्त की कमबैक फिल्म ‘भूमि’ का पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म से चोरी किया गया है


बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता संजय दत्त फिल्म भूमि से बॉलीवुड में कमबैक कर रहे हैं। फिल्म भूमि को डायरेक्ट उमंग कुमार ने किया है। हाल ही में संजय दत्त के 54वें जन्मदिन पर उनकी आने वाली फिल्म भूमि का नया पोस्टर रिलीज किया गया था।

जैसे ही फिल्म का नया पोस्टर रिलीज हुआ तो उस पर विवाद शुरू हो गया था। फिल्म पर विवाद तब शुरू हुआ जब यह बोला गया कि इस फिल्म को पोस्टर हॉलीवुड की फिल्म के पोस्टर से मिलता-जुलता है।

बता दें कि फिल्म के डायेक्टर अनुभव सिन्हा को गुस्सा आ गया जब लोगों ने फिल्म के पोस्टर की तुलना कर दी। अनुभव सिन्हा ने लोगों पर बनी नाराजगी व्यक्त की और उन पर गुस्सा भी किया। इस बात को लेकर अनुभव सिन्हा ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया है और कहा है कि वह ”किसी अनोखे कार्य के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन लोगों की मेहनत का मजाक ना उड़ाए।”

फिल्म के इस पोस्टर में संजय दत्त के चेहरे पर धूल और खून है और वह गंभीर मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्टर को देखने के बाद लोगों ने इस पोस्टर की तुलना लियाम नीसन की फिल्म ‘ग्रे’ से कर दी है।

अनुभव सिन्हा ने अपनी बात को सही बताने के लिए अपने फेसबुक पेज पर काफी सारी दूसरी फिल्मों के उदाहरण भी दिए हैं और उनके पोस्टर के लिए क्लोज अप शॉट्स का प्रयोग किया गया है।

अनुभव सिन्हा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, ”बॉलीवुड अपने कार्य में बहुत ही अनोखा है, बस लोगों को छोड़कर। खुद तो फिल्म बना नहीं सकते और दूसरों के काम को उस समय कम आंकने लगते हैं, जब फिल्म बनकर तैयार हो जाती है।”

 

कौन सी बात उन्हें बुरी लगी, यह बात बोलते हुए उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह यह सारी बातें इसलिए नहीं बोल रहे हैं कि उनका इस फिल्म से कोई हित जुड़ा हुआ है। फिल्म भूमि के मेकर्स ने सब कुछ साफ कर दिया है। फिल्म भूमि में संजय दत्त के साथ अदिति राव हैदरी और शेखर कपूर भी हैं।