‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ में संस्कारी सेंसर बोर्ड 48 सीन हटवाने के बाद,नवाज़ बोले बचेगा क्या…?


बॉलीवुड के मशहूर आदाकार  नवाजुद्दीन सिद्धीकी की आने वाली फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ पर सेसंर बोर्ड ने फिर चला दी अपनी कैंची । कभी सेंसर बोर्ड को फिल्म के डायलॉग से परेशानी होती है तो कभी किसी फिल्म के नाम को बदलने की जिद्द पर लग जाता  है। इस बार भी वही हुआ है।

 सेंसर बोर्ड का इस बार नया शिकार बनी है नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अपकमिंग फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ के बहुत से सीनो पर रोक लगा  दी गई है  उन सीनो को आपत्तिजनक सीन बताया गया है। इस फिल्म से कुल 48 सीन हैं जिन्हें हटाने के लिए कहा गया है।

यह सेंसर बोर्ड की हठधर्मिता का एक और एक्साम्प्ले सामने आया है एक दो कट को तो सही है लेकिन सारे 48 सीनो को काट देंगे तो फिल्म में बचेगा क्या इन बातों के बारे में शायद ही कभी सेंसर बोर्ड सोचता होगा । बाबूमोशाय बंदूकबाज के साथ यही हुआ है। सीबीएफसी ने इस फिल्म के निर्माताओं से ये सीन हटाने को कहा है।

इस फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है तभी से ही ये सुर्खियों में बनी हुई है। जब इस बारे में फिल्म के स्टार नवाजुद्दीन को पता चला तो उन्हें इस पर बहुत हैरानी हुई । लेकिन अभी वह इस सिलसिले में फिल्म के डायरेक्टर से बात करने के बाद ही कुछ कह सकेंगे।

अगर फिल्म निर्माताओं को अपनी फिल्म सही समय पर रिलीज करनी हो तो उन्हें संस्कारी बोर्ड की बात माननी ही पड़ेगी । भले ही वह सीन और डायलॉग फिल्म के लिए कितने भी जरुरी क्यों ना हो।अब देखना होगा कि सीबीएफसी आगे क्या फैसला लेता है।