अमरनाथ यात्रियों के जान बचाने वाले ड्राईवर को सोनू निगम का 5 लाख का इनाम


अभी कुछ दिनों पहले सोनू निगम अजान पर दिए गए अपने बयान पर काफी विवादों में घिरे थे, और मुस्लिम समाज ने उनका काफी विरोध भी किया था। सोनू निगम एक बार फिर चर्चा में लेकिन इस बार मुस्लिम समाज के साथ-साथ हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। जी हाँ ,उन्होंने अमरनाथ यात्रा में हमले का शिकार हुई बस के ड्राईवर को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया है।

अभी हाल ही में अमरनाथ यात्रिओं की बस पर हमला जिसमे 7 अमरनाथ यात्री मारे गए थे। आपको बता दें ये बस गुजरात की थी और यात्रिओ भी गुजरात के निवासी थे। जिस वक्त आतंकियों ने इस बस पर हमला किया तब इस बस के ड्राइवर ने बहादुरी का परिचय देते हुए बस को तुरंत मौके से रफ़्तार तेज़ करके निकाला, जिससे बाकी यात्रिओं की जान बच वरना ये हादसा शायद और भी भयावह हो सकता था।

ड्राइवर का नाम सलीम है , सोनू ने इस ड्राइवर की बहादुरी से प्रभावित होकर उन्हें 5 लाख रूपए का इनाम दिया है। एक चैनल से बातचीत के दौरान सोनू ने कहा इस तरह के जज़्बे को सराहना तो पुरे देश में मिल रही है पर इनकी आर्थिक सहायता भी की जानी चाहिए और उन्होंने उस चैनल के माध्यम से ५ लाख रूपए का चेक ड्राइवर सलीम के घर भिजवाया।

आपको बता दे जब ये अमरनाथ हमला हुआ, सोनू उस वक्त अमेरिका में थे लेकिन उन्होंने पूरी घटना पर नज़र बनाये रखी और ये सराहनीय कदम उठाया। ड्राइवर सलीम ने सोनू निगम का धन्यवाद देते हुए उनका आभार प्रकट किया और कहा की वो इस पैसे से अपना क़र्ज़ चुकाएंगे और अपने बच्चों के शिक्षा पर खर्च करेंगे।

सोनू के इस प्रयास की पूरा भारत तारीफ कर रहा है और उम्मीद है और लोग भी इस तरह के सराहनीय कदम उठाने के लिए सोनू से प्रेरित होंगे।