सचिन ने रखी वायु सेना के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग


बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों की स्क्रीनिंग बॉलीवुड सितारों लिए होती है, लेकिन क्रिकेट के मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन पर आधारित फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ की पहली स्क्रीनिंग वायु सेना के अधिकारियों, जवानों और उनके परिवारों के लिये रखी।शनिवार शाम को वायु सेना ऑडिटोरियम में फिल्म की पहली स्क्रीनिंग रखी गयी जहां खुद सचिन ने मेहमानों की अगवानी की। इस मौके पर भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ मुख्य अतिथि थे।

2010 में सचिन को वायु सेना में ऑनरेरी ग्रुप कैप्टन बनाया गया था जिसके बाद से वह वायु सेना के कार्यक्रमों में अक्सर नजर आते हैं। सचिन ने कहा, जब मैंने इस फिल्म को करने के बारे में सोचा था, तभी मेरे मन में ये पहला ख्याल आया कि इसकी पहली स्क्रीनिंग देश के सुरक्षाबलों के लिए होगी।

सचिन ने सेना को देश का असली हीरो बताते हुए कहा, मैदान पर जब मैं बल्लेबाजी करने उतरता था तो वहां अकेला होता था लेकिन मुझे लगाता था कि तीन टीमें मेरा साथ दे रही है, एक टीम जो ड्रेसिंग रुम में थी, एक टीम जो घर पर मेरे लिए प्रार्थना करती थी और तीसरी टीम देश के करोड़ों लोग थे। आज मैं यहां खड़ा हूं तो मैं इस मौके पर भारतीय सशस्त्र बलों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि जो वो इस देश की सुरक्षा के लिए करते हैं।

एयरचीफ मार्शल धनोआ ने स्क्रीनिंग के लिये सचिन का शुक्रिया अदा करते हुये कहा, ये अछ्वुत फिल्म है। मैंने सचिन तेंदुलकर का करियर देखा और वह बेहद प्रेरणादायक है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वो अपनी फिल्म 26 मई को रिलीज कर रहे हैं जो कि भारत के लिये बहुत बड़ा दिन है क्योंकि इसी दिन कारगिल युद्ध के दौरान एयर ऑपरेशन शुरू हुआ था।

‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ में सचिन तेंदुलकर के बचपन से लेकर क्रिकेट का दिग्गज बनने की कहानी को पेश किया गया है। जेम्स अस्र्किन के निर्देशन में बनी ये फिल्म 26 मई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।