यकीन नहीं करेंगे की पढाई के लिए ऐसे काम करने को भी मजबूर हुई थी ये अभिनेत्री


कहते है तरक्की का सफर कम मुश्किलों भरा नहीं होता, लोगों को ऊंचाई पर आने के लिए कठिन चढ़ाई तो करनी ही पड़ती है। आपने कई ऐसे लोगों के बारे में सुना होगा जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है पर सबसे गौर करने लायक होती है उनकी संघर्ष की कहानी जो हमे जिंदगी के असल मायने बताती है।

आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे कभी गुज़ारा करने के लिए अपना खून तक बेचना पड़ा था और लक्ष्य को पाने का जूनून ही था जिस वजह से ये आज करोड़ों की मालकिन हैं। हम बात कर रहे है पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर की, जो आज लाखों दिलों पर राज करती है।

एक इंटरव्यू में इन्होने अपनी जिंदगी के कुछ ऐसे राज़ खोले जिनसे पता लगता है की किन परिस्थितियों से गुजर कर उन्होंने आज ये मुकाम पाया है। सबसे बड़ी बात निकोल की ये भी है की वो अपने अतीत को आज भी नहीं भूली, उनका जीवन कितने ही लोगों के लिए एक प्रेरणा बन सकता है जो कठिन सफर में टूट जाते है।

निकोल बताती है की वो अपने स्कूल की सबसे गरीब छात्रा थी क्योंकि उनके परिवार की माली हालत काफी कमजोर थी। जब वो थोड़ी बड़ी हुई तो उनके घरवालों के पास उन्हें पढ़ाने के पैसे नहीं थे जिस वजह से उन्होंने मेकअप काउंटर पर काम किया और अपनी पढाई के लिए पैसे इकठ्ठा किये।

मामूली जॉब से गुज़ारा कर पाना काफी कठिन था पर निकोल पढ़ना चाहती थी। बचपन से गाने का शौक रखने वाली निकोल ने कॉलेज के दिनों में न सिर्फ अपनी पढाई का खर्च खुद कमाया बल्कि अपने परिवार की आर्थिक सहायता के लिए उन्होंने मैकेरोनी ग्रिल नाम के एक इटालियन रेस्टॉरेंट में ओपेरा गाया।

लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके पास कोई चारा नहीं था और पढाई की फीस भरने के लिए उन्हें अपना खून बेचना पड़ा। अपनी मेहनत और संघर्ष के बाद पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर ने अपने सपने को साकार किया है और उनकी इस कामयाबी को देखकर उनके परिवार वाले भी बेहद खुश हैं और लोग उनपर नाज़ करते है।