ऐसी हालत हो गयी है महान कॉमेडियन कादर खान की जिसे जानकर एक पल के लिए आपको भी रोना आ जाएगा


बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी से सबका दिल जितने वाले महान कॉमेडियन कादर खान को शायद ही कोई ऐसा होगा कि न जनता हो। क्योंकि लोग उनकी कॉमेडी के दिवाने हैं। जिस तरह से वह अपना किरदार निभाते आए हैं वह बाकी सभी कलाकारों के आगे फिका है। कादर खान ने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उससे तो सिर्फ यही जाहिर होते आया है कि उन्होंने अपनी फिल्मों के जारिए सभी दर्शको के चेहरे पर मुस्कुराहट लायी है। कादर खान ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करके अपना जलवा बिखेरा है।कादर खान को चाहे जिस भी फिल्म में काम करना हो उस फिल्म में उन्होंने अपने किरदार से चार चांद लगा दिए है। लेकिन जैसे-जैसे समय निकता गया कादर खान फिल्मी पर्दे से हटते चाले गए। अब एक समय ऐसा आ गया है कि उन्होंने फिल्मी पर्दे से हटे तो लोगों ने उन्हें भूलाना शुरू कर दिया है।आज वह कहां हैं? क्या करते हैं? आज कोई नहीं जनता। आज समय ऐसा आ गया है कि फिल्मी दुनिया से जुड़ा कोई भी व्यक्ति उनके बारे में बात ही नहीं करता है। और अब शायद ही उनके बारे में कोई बात करना पसंद करता हो।अब सवाल यह है कि आखिरकार कहां है कादर खान।आपको बता दें कि कादर खान को घुटना की परेशानी थी जिसकी वजह से वह चल फिर नहीं पा सकते हैं। कादर खान अपने इलाज के लिए पतंजलि योग पीठ हरिद्वार भी गए जहां पर उनका इलाज हुआ और वह उस इलाज के कारण खुद के पैरो को लेकर अच्छा फील करने लग गए। लेकिन हुआ कुछ ऐसा कनाडा में रह रहे कादर खान के बेटा उन्हें अपने पास कनाडा ले गया जहां पर उनके घुटनो को ऑपरेशन कराया था।

लेकिन उस गलत ऑपरेशन होने के कारण उनकी समस्या और बढ़ती चली गई। अब कादर ठीक होने की बजाए और ज्यादा तकलीफ से जूझ रहे हैं। अब ना तो वह अपने पैरों से चल सकते है ना ही वह कुछ बोल सकते है।

जीवन के आए अचानक ऐसे पडाव की वजह से वह अपने बेटे के साथ ही कनाडा में रहते हैं वहीं पर ही उनकी देखभाल होती है। लेकिन सोचने वाली बात यह है फिल्म जगत के इतने बड़े-बड़े स्टार्स कोई भी उनके बारे में बात नहीं करता है। और न ही उनकी मदद के लिए कोई आगे बढऩा चाहता है। इस फिल्मी दुनिया का सच यही है कि जब तक आप पर्दे पर है तब तक ही आपको सब पुछेगें उसके बाद आपकी कोई खबर तक लेना नहीं पसंद करता है।