इन बॉलीवुड सितारों के असली नाम,जो कर देंगे आपको हैरान !


महान उपन्यासकार ‘शेक्सपियर’ ने कहा था ‘नाम में क्या रखा है’ पर इस कहावत के साथ उन्होंने अपना ही नाम लिखा होगा तभी तो हम जानते ही है ये उन्होंने लिखा है। हालांकि उनके कहने का अर्थ था की इंसान नाम की बजाये काम से जाना जाता है पर अर्थ निकलने वाले कुछ भी अर्थ निकाल सकते है। आज हम आपको बताएँगे बॉलीवुड के मशहूर सितारों के असली नाम जो उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में आने के बाद बदल लिए और इन नए नाम रखने से ये तो साफ़ होता है की ‘नाम में काफी कुछ रखा है। ‘ तो नज़र डालते है बॉलीवुड स्टार्स के असली नामों पर ,
अमिताभ बच्चन: इन महानायक का नाम इनके पिता ने ‘इंकलाब श्रीवास्तव रखा था सुमित्रा नंदन पंत की सलाह पर इन्होने अपना नाम बदल लिया।
कटरीना कैफ : इनका असली नाम केट टॉरकेटी है, जो शायद बॉलीवुड में इतना पसंद न किया जाता जितना कटरीना नाम को लोग पसंद करते है।
सलमान खान : इन बॉलीवुड स्टार का रियल नाम है अब्दुल रशीद सलीम खान जो इन्होने बदल कर सलमान कर लिया, वाकई कूल है सल्लू भाई !
रजनीकांत : बॉलीवुड में आने से पहले इनका नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था पर के. बालाचंदर ने उन्हें नया नाम रजनीकांत दिया।
मल्लिका शेरावत : इनका अलसी नाम रीमा लाम्बा है जो इन्होने बॉलीवुड में आने से पहले बदल लिया।
सनी लियोन : पोर्न इंडस्ट्री में जाने से पहले इनका नाम करनजीत वोहरा था जो इन्होने बदल कर ‘सनी लियोन’ कर दिया था।
अक्षय कुमार : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय का असली नाम हरी ओम भाटिया था जो इन्होने बॉलीवुड पारी की शुरुआत से पहले बदल दिया था।
सैफ अली खान : सैफ का असली नाम साजिद अली खान है, अपने नाम को थोड़ा फ़िल्मी बनाने के लिए इन्होने ने बदलाव किया।
सनी देओल : सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है पर फिल्मों के लिए अपने नाम को छोटा करते हुए इन्होने अपने निक नाम को प्राथमिकता दी।