शादी दो इंसानों के साथ-साथ दो परिवारों का भी मिलन होती है लेकिन इन शब्दों को हर कोई नहीं समझता। आपने चट मंगनी और पट ब्याह की कहावत तो सुनी ही होगी, लेकिन चट ब्‍याह, पट तलाक के बारे में शायद ही कहीं सुना होगा।आज हम आपको इंडस्ट्री के 8 ऐसे सेलिब्रिटी कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका चट ब्‍याह, पट तलाक हो गया..
इन सितारों ने किया चट ब्‍याह, पट तलाक।

अली मर्चेट और सारा खान

Ali Merchant and Sarah Khan

बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब घर के अंदर किसी कंटेस्टेंट ने शादी की थी। अली मर्चेंट और सारा का प्यार इसी शो में पनपा और दोनों के सिर्फ पैरेंट्स को घर में अलाउ किया गया और इन्होंने शादी की। इसके बाद घर से बाहर आने के दे महीनों के बाद दोनों का तलाक हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका ये पब्लिक स्टंट था कि लोग उन्हें ज्यादा से ज्यादा सर्च करें।

मंदना करीमी और गौरव गुप्ता 

Modesty and Gaurav Gupta

बिग बॉस फेम अभिनेत्री मंदना करीमी ने बिजनेसमैन से 25 जनवरी, 2017 को शादी की थी। 6 महीनों के बाद दोनों के बीच कुछ मतभेद हुए और इनका तलाक हो गया। मंदना ने पति और अपने ससुराल वालों पर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। मंदना ने कहा था कि उनके ससुराल वाले उनके प्रोफेशन से खुश नहीं हैं।

भरत नरसिंघानी और चाहत खन्ना

Bharat Narasimhani and Khat Khanna

सोनी चैनल का सुपरहिट सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में काम कर चुकी चाहत खन्ना  ने बिजनेसमैन भरत से साल 2006 में शादी की थी। शादी के 8 महीनों के बाद उन्होंने तलाक ले लिया था, चाहत ने अपने पति पर घरेलू हिंसा और मारपीट का आरोप लगाया था। शादी से पहले वे 5 सालों तक रिलेशनशिप में रहे।

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम 

Karan Singh Grover and Shraddha Corporation

बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले करण सिंह ग्रोवर टीवी के पॉपुलर एक्टर रहे हैं। उन्होंने छोटे पर्दे पर कई सीरियल में काम किया और उसी बीच उन्हें अभिनेत्री श्रद्धा निगम से प्यार हुआ। उऩकी शादी साल 2009 में हुई और 10 महीनों के बाद दोनों का तलाक भी हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक तलाक की वजह ये थी कि करण का किसी और से अफेयर था और उनकी पत्नी श्रद्धा ने उन्हें रंगेहाथों पकड़ा था।

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा 

Pulakit Samrat and Shweta Rohira

टीवी से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले पुलकित सम्राट और सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता की शादी साल 2014 में हुई। 11 महीनों के बाद उनके रिश्ते खराब हुए और बात तलाक तक पहुंच गई थी।

करण सिंह गिल और मल्लिका शेरावत

Karan Singh Gill and Mallika Sherawat मल्लिका शेरावत ने कभी अपनी शादी की खबर को नहीं स्वीकारा लेकिन इंटरनेट पर मौजूद कई तस्वीरें उनकी शादी की सच्चाई बयां करती हैं। जब वे एयरहोस्टेस थी तो पायलट करण सिंह से शादी की थी और 12 महीनों के बाद उनसे तलाक ले लिया था।

किशोर कुमार और योगिता बाली

Kishore Kumar and Yogita Bali

लेजेंड सिंगर किशोर कुमार ने कई बार शादियां की, उनमें से एक शादी थी अभिनेत्री योगिता बाली से। किशोर ने उनसे साल 1976 में शादी की और उन्हें अपनी तीसरी पत्नी बनाया लेकिन दो साल के बाद दोनों का तलाक हो गया था।

सम्राट दहल और मनीषा कोईराला 

Emperor Dahal and Manisha Koirala

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने साल 2010 में बिजनेसमैन सम्राट दहल से काठमांडु में शादी की थी। शादी के कुछ महीनों के बाद दोनों के कई झगड़ों की खबरें सामने आईं। मनीषा ने फेसबुक पर लिखा था कि उनके सबसे बड़े दुश्मन उनके पति हैं और साल 2012 में ही दोनों का तलाक हो गया।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ