अब ऐसे दिखतें हैं रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी


रामायण टेलीविजन के उन फेमस धारावाहिक में से एक हुआ करता था जिसके लिए लोग अक्सर अपने घरों के काम छोड़ दिया करते थे। भारतीय टेवीविजन में अभी तक बहुत से सीरियल आए हैं इनमें कई तो ऐसे है जो बहुत लोगों का याद भी नहीं होंगे आज के समय में लेकिन भारतीय टेलीविजन के इतिहास में कई ऐसे घ्रावाहिक है जिन्होंने भारत के लोगों पर अपनी बहुत गहरी छाप छोड़ दी है और जिसको चाह कर भी नहीं भुलाया जा सकता है।

रामायण और महाभारत ऐसी सीरियल है जिन्हें भारत के सभी लोग जानते हैं और देखना भी पसंद किया करते थे। और कई लोगों के मन में तो आज भी यह सोच बनी रहती है कि काश आज भी वहीं सीरियल देख पाएं। रामायण ने सभी दर्शको के मन में एक गहरी छाप छोड़ दी है।

रामायण एक ऐसा धारावाहिक था जिसके हर किरदार ने लोगों के दिल में अपना स्थान बनाया। उन्ही में से एक किरदार था । वैसे जो लोग आज भी रामायण के शौकीन हैं वह तो इस धारावाहिक रामायण में लक्ष्मण की मुखय भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी सें जरूर न जरूर परिचित होंगे। रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी को पूरे भारत में केवल लक्ष्मण के नाम से ही जाना जाता है।

इनके पिताजी एक डॉक्टर थे और मेडिकल कॉलेज में एक प्रोफेसर भी थे। अपने पिता की मृत्यु के बाद इन्होंने अपने पिता के मृत शरीर को भोपल के जे.के.मेडिकल कॉलेज में दान कर दिया था। आपको बता दें कि सुनील लहरी ने अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरूआत 1991 में फिल्म बहारों की मंजिल से की थी।

1990 में इन्होंने टीवी सीरीज परमवीर चक्र में भी अभिनय किया । रामायण में अपना जोरदार अभिनय करने से पहले इन्होंने पहले विक्रम और बेताल में दादा दादी की कहानियों में भी अभिनय कर चुके हैं। रामानंद सागर ने इनकी बेहतरीन एक्टिंग को देखने के बाद इन्हें लक्ष्मण के किरदार के लिए चुना ।

रामायण में इन्होंने आपने लक्ष्मण के किरदार से लोगों का दिल जीत लिया। आपको बता दें इनको आज के समय में ज्यादातार लोग लक्ष्मण के नाम से ही जानते हैं।