यह बॉलीवुड के ऐसे सितारे जोकि मौत के मुंह से आए वापस


कंगना रनोट:-

कंगना रनोट अपनी आगामी फिल्म  ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ की शूटिंग के दौरान घायल हो गईं।  खबरों के जारिए कंगना हैदराबाद में तलवारबाजी का एक लड़ाई सीन शूट कर रहीं थी। तभी अचानक से उनकी आंख के उपर तलवार लग गई। उसी समय जब कंगना को तलवार लगी तो उन्हें अपोलो अस्पातल में के आईसीओ में भर्ती कराया गया था। ऐसा कोई पहली बार नहीं है कि जब शूटिंग के दौरान किसी अभिनेता या अभिनेत्री को चोट लगी हो हांलाकि यह तो कई बार तो यह सब एक्टर मौत के मुंह मं जाते-जाते बचे हैं।

सलमान खान:-

बॉलीवुड के दंबग खान कहे जाने वाले स्टार ने खुद अपनी जिंदगी के हादसे को शेयर किया था। उन्होंने बताया कि जब वह फिल्म तेरे नाम 2003 की शूटिंग कर रहे थे तब उन्हें एक सीन ऐसा था कि उनको ट्रेन के सामने चलना था एक दम से उन्हें यह महसूस हुआ कि टे्रन उनके बिल्कुल सामने आ गई है। तब उनकी जान को बचाने के लिए एक सहकलाकर ने उन्हें पटरी से धक्का देकर हटाया था।

ऐश्वर्या राय:-

ऐश्वर्या राय 2004 में खाकी फिल्म की शूटिंग कर रहीं थीं। उस वक्त उन्हें एक तेजरफ्तार में आ रही जीप टक्कर मारते हुए निकल गई। जिस वजह से वह सड़क के किनारे झाडिय़ों में जा गिरीं। तब उन्हें अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा।

अमिताभ बच्चन:-

 

अमिताभ बच्चन जब ‘कुली’ (1983) की शूटिंग कर रहे थे। पुनीत इस्सर के साथ एक लड़ाई का सीन के दौरान उन्हें ऐसी चोट लगी किअमिताभ बच्चन 59 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। यहां तक कि उनकी मौत की अफवाह भी खूब मीडिया पर फैली हुई थी । उनके ठीक होने की दुआ उनके फैन्स ने की एक इंटरव्यू में उस दौरान की स्थिति का खुलासा करते हुए अमिताभ ने कहा था, “डॉक्टरों ने मुझे मेडिकली डेड घोषित कर दिया था। जया आईसीयू रूम के बाहर खड़ी सब देख रही थीं। डॉक्टर ने कोशिश बंद कर दी थी, तभी जया चिल्लाई कि मैंने अभी उनके पैर के अंगूठे हिलते देखे हैं, प्लीज कोशिश करते रहिए। डॉक्टरों ने मेरे पैर की मालिश करनी शुरू की और मेरे अंदर फिर जान आ गई।”

जॉन अब्राहम:-

जॉन अब्राहम जब शूट आउट एट वडाला 2013 में क्लाइमैक्स की शूटिंग कर रहे थे तो अनिल कपूर ने एक ब्लैंक बुलेट जॉन अब्राहम के सामनेे फैंकी इस बीच उन दोनों के बीच 15 फीट की दूरी हो चाहिए थी लेकिन वह दूरी 1.5 मीटर थी। उस समय बुलेट जॉन के जाकर सीधा गर्दन के राइट साइड में लगी थी।

सनी लियोनी:-

सनी लियोनी की फिल्म वन नाइट स्टैंड की शूटिंग के समय रोमंाटिक सीन के लिए सनी को अपने सहकलाकार तनुज विरमानी के साथ बीच पर शूटिंग करनी थी। उस समय मौसम खराब हो गया और समुंद्र में बहुत उंची लहरें उठ रही थीं। जब दोनों शूटिंग के लिए तैयार हो गए तो उस वक्त वह दोनों समुद्र की तेज लहरों के साथ बह गए।

ऋतिक रोशन:-

ऋतिक रोशन फिल्म कृष जो कि 2006 में इस फिल्म की शूटिंग के समय एक सीन में ऋतिक किसी केबल के जरिए एक ऊंची केबल पर चढ़ रहे थे वह जिस ऊंचाई से वे गिरे वह करीब 50 फीट थी। ऐसा ही एक हादसा ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान भी हुआ था लेकिन वह अचानक से वहीं गिर गए। तब उनके सर में ब्लड क्लॉट हो गया, जिसकी वजह से उन्हें ब्रेन सर्जरी करानी पड़ी।

सैफ अली खान:-

सैफ अली खान कि फिल्म क्या कहना 2000 के एक सीन की शूटिंग के समय सैफ का बाइक से एक्सीडेंट हो गया था। उस समय वहां सेट पर प्रिती जिंटा भी थी। सैफ के शरीर में अलग-अलग हिस्सो में कई जगह चोट आयी।