इस कॉल गर्ल ने कई मंत्रियो को बना दिया था दीवाना, PM को गंवानी पड़ी कुर्सी


Christine Keeler

आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी कॉल गर्ल के बारे में , जिसने मंत्री को बना दिया था दीवाना और PM को गंवानी पड़ी कुर्सी ! जी हाँ , यूं तो आज के समय में बहुत कम ही लोग होंगे जो क्रिस्टीन कीलर को जानते होंगे लेकिन अगर इनके समय की बात की जाए तो ये वही महिला थी जिनकी वजह से इंग्लैंड के प्रधानमंत्री को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था। Christine Keeler

Source

आपको बता दे कि इंग्लैंड की पूर्व कॉल गर्ल क्रिस्टीन किलर की लीवर की बीमारी के चलते 75 साल की उम्र में मौत हो गई। 1961 में ये जब 19 साल की थीं तो इंग्लैंड के कैबिनेट मिनिस्टर जॉन प्रोफ्यूमा के साथ अफेयर के चलते काफी मशहूर हो गई थीं।

Christine Keeler

Source

वहीं, जब इस अफेयर के बारे में दुनिया को पता चला तो प्रधानमंत्री को भी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

Christine Keeler

द सन की खबर के अनुसार , 19 साल की उम्र में वो लंदन की मशहूर कैब्रे डांसर हुआ करती थी। उनका डांस देखने के लिए कई वीआईपी और रईस लोग आते थे। तब उनकी मुलाकात केबिनेट सेक्रेटरी ऑफ वॉर मिस्टर जॉन प्रोफ्यूमा से हुई। उस वक्त जॉन इंग्लैंड की राजनीति के राइजिंग स्टार थे।

Christine Keeler

Source

उस दौरान दोनों के रिश्तों की बात दुनिया में फैली तो सबसे पहले उन्होंने बात दबाने की कोशिश की, बात पार्लियामेंट में बात उछली तो उन्होंने इस रिश्ते को अनैतिक करार दिया। लेकिन दोनों के रिश्तों की बातें होती रहीं।

Christine Keeler

Source

बाद में जॉन ने अपनी पत्नी से और कैबिनेट के सामने क्रिस्टीन से अपने रिश्ते की बाद कही, जिसके चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। जॉन के इस्तीफा देते ही प्रधानमंत्री को भी अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी।

Christine Keeler

वहीं, इस अफेयर ने क्रिस्टीन को रातों-रात स्टार बना दिया था। हर जगह उनकी एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें वो नेकेड थीं, जिसके लिए उनको 6 महीने जेल में भी गुजारना पड़ा था। लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।