ये है वो पांच बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्हें ड्रग्स की लत है


जिस तरह आजकल के युवा ड्रग्स की लत के शिकार हो रहे है, ये वाकई चिंता का विषय है। इसकी रोकथाम के लिए अभी काफी कदम उठाये जाने की जरुरत है। ऐसा नहीं है की रईस घरों के बच्चे इन गलत आदतों का शिकार हो रहे है बल्कि आजकल हर तरह के वर्ग पर इसका प्रभाव बढ़ रहा है। आज हम आपको बता रहे है उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जिन्होंने कबूल किया है वो भी ड्रग्स के आदि है या फिर ड्रग्स के शौक़ीन रह चुके है। कुछ ने इस लत से छुटकारा पाने के लिए इलाज़ तक करवाया है और कुछ सितारों की ये आदत बदस्तूर जारी है, हॉलीवुड हस्तियां तो इस बारे में खुल कर बात करती नज़र आ सकती है पर बॉलीवुड हस्तियां इस बार ज्यादा बातचीत नहीं करते। आइये नज़र डालते है उन 5 बॉलीवुड कलाकारों के ऊपर जिन्हे उनकी इस आदत के चलते कई बार शर्मिंदा भी होना पड़ा है।

1.रणबीर कपूर : बॉलीवुड के ये ‘रॉकस्टार’ कबूल कर चुके है की उन्हें ‘मारिजुआना’ पीने की लत है और ये आदत उन्हें अपने स्कूल के दिनों से है।

2.फरदीन खान : बॉलीवुड में ये एक्टर अपने अभिनय के लिए तो मशहूर नहीं हो पाए पर ड्रग्स के इस्तेमाल ने इन्हे बदनाम जरूर किया है। ड्रग्स की लत के चलते इन्हे गिरफ्तार भी होना पड़ा था, इन्हे पुलिस ने ड्रग्स के साथ मुंबई के जुहू में गिरफ्तार किया था।

3.संजय दत्त: बॉलीवुड का ये नामचीन स्टार भी ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार हो चूका है। संजय दत्त को करीब 5 महीने की सजा तक काटनी पड़ी थी और फिर उन्होंने इस लत को छोड़ने के लिए रेहाब में ट्रीटमेंट भी लिया था।

4.गौरी खान : बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान की पत्नी ‘गौरी खान’ को बर्लिन हवाई अड्डे पर इसलिए मुसीबत का सामना करना पड़ा था क्योंकि उनके पास से ‘मारिजुआना’ बरामद किया गया था। हालाँकि ये काफी कम मात्रा में था पर उन्होंने कबूल किया की ये ड्रग्स उनके खुद के इस्तेमाल के लिए है।

5.आफताब शिवदासानी : ‘मस्ती’ फिल्म के अभिनेता भी पुणे में एक क्लब से गिरफ्तार किये गए थे और इनपर भी ड्रग्स लेने का आरोप था, वैसे तो इन्होने इस तरह की किसी बात से इंकार किया पर क्लब का दावा है इस अभिनेता ने क्लब में ड्रग्स का सेवन किया था।