ये है 5 सबसे खूबसूरत भारतीय महिला सिंगर्स


सिंगर अपनी आवाज़ के लिए जाने जाते है पर क्या आप जानते है कुछ भारतीय इतने खूबसूरत है जिन्हें गाने के साथ साथ अभिनय के भी ऑफर मिले है क्योंकि उनकी बला सी खूबसूरती को किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम आँका नहीं जा सकता। इनमे से कुछ ने एक्टिंग में किस्मत आजमाई और कुछ सिर्फ अपने सिंगिंग करियर से खुश थी तो उन्होंने एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। तो आईये जानते है हमेशा परदे के पीछे से अपनी आवाज़ की खूबसूरती बिखेरने वाली उन फीमेल सिंगर्स के बारे में जिनकी आवाज़ जितनी सुंदर है उतनी ही वो खुद भी खूबसूरत है और इन्हें अब तक की सबसे खूबसूरत भारतीय गायिकाओं में टॉप 5 में गिना जाता है।

1. जोनिता गाँधी : ये भारत में पैदा हुई पर पली-बढ़ी टोरंटों, कनाडा में। बचपन से ही संगीत में इनकी जबरदस्त रूचि थी और आज इन्हें टोरंटो की कोकिला कहा जाता है। यूट्यूब पर ये आजकल बहुत फेमस है। विदेश में बड़ी होने के बावजूद इनका भारतीय संस्कृति से खास लगाव हमेशा रहा है।

2.मोनाली ठाकुर : ये प्ले बैक सिंगर होने के साथ साथ अभिनेत्री है। इन्हें अपने गाने मोह मोह के धागे के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से समानित किया गया। गाने के साथ-साथ टीवी पर सिंगिंग शो पर भी ये नज़र आई है।

3. नीती मोहन – नीती मोहन, एक भारतीय गायक है और वह चैनल वी शो पोपस्टार के विजेताओं में से एक है। शो के अन्य विजेताओं के साथ भारतीय पॉप ग्रुप आसमा की सदस्य है।

4.नेहा कक्कर : ये हर तरह के गाने गा सकती है और अपनी प्रतिभा को इन्होने बॉलीवुड में साबित किया है। एक से बढ़कर एक हिट देने वाली नेहा की आवाज़ जितनी खूबसूरत है उतना ही वो भी है।

5.श्रेया घोषाल : 4 बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता श्रेया आज बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं है। साथ ही 6 बार फिल्मफेयर में बेस्ट प्लेबैक सिंगर का खिताब जीत चुकी श्रेया की खूबसूरती आप इनकी तस्वीरों में देख सकते है।