बॉलीवुड फिल्मों के 10 मशहूर और बेहतरीन डायलॉग जिन्होंने लोगों की किस्मत बदल दी !


दोस्तों फ़िल्में हमें काफी कुछ सिखाती है लेकिन ये इस बात पर निर्भर करता है की हम क्या सीखना चाहते है। और कई बार ये इतनी प्रेरणादायक भी हो जाती है ये हमारी जिन्दगी जीने का नजरिया भी बदल देती है। आपने सुना भी होगा की फिल्म का कोई कोई डायलॉग लोगों का तकिया-कलाम भी बन जाता है पर आज हम आपके लिए लाये 10 ऐसे मशहूर डायलॉग जिन्होंने कई लोगों की जिंदगियां बदल दी है।
1. फिल्म – धूम , आमिर खान : “बन्दे है हम उसके, हम पे किसका ज़ोर , उम्मीदों के सूरज निकले चारों और , इरादे है फौलादी , हिम्मती हर कदम….. अपने हाथों किस्मत लिखने, आज चले है हम” !
2.फिल्म -ये जवानी है दीवानी, रणबीर कपूर: ” में उड़ना चाहता हूँ , दौड़ना चाहता हूँ , गिरना भी चाहता हूँ पर मैं रुकना नहीं चाहता हूँ।”

3. फिल्म – इंडियन , सनी देओल – चाहे हमे एक वक्त की रोटी न मिले , चाहे बदन पर कपडे न हो , सर पर छत न हो…. लेकिन जब देश की बात आती है तो हम जान की बाज़ी लगा देते है। ”
4. फिल्म -3 इडियट्स, आर माधवन : बच्चा” काबिल बनो काबिल, कामयाबी तो साली झक मार कर पीछे भागेगी। ”

5. फिल्म – चेन्नई एक्सप्रेस, शाहरुख़ खान :” डोंट अंडर एस्टीमेट द पॉवर ऑफ़ कॉमन मैन। ”
6.फिल्म आवारापन , इमरान हाशमी: जिनके” अपने सपने पूरे नहीं होते वो दूसरों के सपने पूरे करते है। ”

7.फिल्म – जन्नत, इमरान हाशमी : ” जो हारता है , वही तो जीतने का मतलब जानता है। ”
8. फिल्म – कोई मिल गया , ह्रितिक रोशन – ” कंप्यूटर को इंसान ने नहीं बनाया, इंसान ने कंप्यूटर को बनाया है, इसलिए जो आपका दिमाग कर सकता है वो कंप्यूटर नहीं कर सकता। ”

9.फिल्म – सनम रे , पुलकित सम्राट : हम कितने दिन जिये ये जरूरी नहीं, हम उन दिनों में कितना जिये ये जरूरी है। ”
10.फिल्म -एक विलन , श्रद्धा कपूर : नफरत को नफरत नहीं सिर्फ प्यार मिटा सकता है , बस जरुरत है किसी हाथ की जो खींच कर उसे अंधेरों में से उजालों में ला सके। ”

इस विडियो में आप देख सकते है अब तक के बेहतरीन डायलॉग जो किसी की जिंदगी बदल सकते है जरुरत है बात की गहराई को समझने की और उससे एक प्रेरणा लेने की । जीवन में ये बात हमेशा याद रखनी चाहिए की देखने में छोटे लोग कई बार बड़ी सीख दे जाते है ।