इस अभिनेत्री की जान बचाने के लिए अमिताभ ने अपनी जान जोखिम में डाल दी थी !


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में कई ऐसे काम किये है जिनके लिए उन्हें हमेशा सराहा जाता है। आज भी अमिताभ बॉलीवुड में एक्टिव है और सबसे सफल बॉलीवुड हस्ती के रूप में उन्हें जाना जाता है। हम बात कर रहे है उन दिनों की जब अमिताभ एक एंग्री यंग मैन वाली छवि के लिए बॉलीवुड में मशहूर थे।

उस वक्त अमिताभ ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अपनी साथी कलाकार एक अभिनेत्री की जान बचाई थी। इस अभिनेत्री ने उनके साथ ‘लावारिस’ और ‘आज का अर्जुन’ जैसी फिल्मों में काम किया था पर एक साइड एक्ट्रेस होने की वजह से लोगों ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया ।

हालाँकि ये हिरोइन इस घटना के बाद बॉलीवुड में ज्यादा दिन नहीं टिक पायी पर पंजाबी फिल्मों में ये आज सुपरस्टार है। इस हीरोइन का नाम है प्रीति सप्रू , जो पंजाबी फिल्मों पर कई सालों से राज कर रही है।

प्रीति सप्रू जानेमाने एक्टर डी के सप्रू की बेटी हैं जिन्होंने 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। वहीं उनकी मां हेमवती सप्रू भी जानमानी अदाकारा रही हैं। प्रीति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में की थी।

इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में अमिताभ के साथ-साथ राजेश खन्ना, जितेंद्र जैसे नामचीन कलाकारों के साथ काम किया है। आपको बता दें भले ही इन्होने एक साइड एक्ट्रेस के तौर पर अपना करियर शुरू किया हो पर इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में अमिताभ के साथ-साथ राजेश खन्ना, जितेंद्र जैसे नामचीन कलाकारों के साथ काम किया है।

बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्रीटी सप्रू आज एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ , कामयाब निर्देशक भी है जिन्होंने पंजाबी सिनेमा में कई हिट फिल्मे दी है। आजकल प्रीति सप्रू सामाजिक कार्यों में भी काफी एक्टिव रहती है तथा बीजेपी के साथ मिलकर वो पंजाब में फैली ड्रग्स की समस्या को जड़ से खत्म करना चाहती हैं।