अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने पर विचार कर रही हैं विनफ्रे 


Oprah Winfrey

मीडिया हस्ती ओपरा विनफ्रे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहीं हैं। सीएनएन डाट काम की रिपोर्ट के मुताबिक, विनफ्रे के दो दोस्तों ने नाम नहीं छापने के अनुरोध के साथ इस मुद्दे पर बात रखी। उन्होंने कहा कि रविवार रात गोल्डेन ग्लोब अवार्ड समारोह में विनफ्रे के प्रभावशाली भाषण ने 2020 में होने वाले चुनाव में विनफ्रे के शामिल होने की चर्चाओं को हवा दी। सूत्रों के अनुसार, विनफ्रे के कुछ विश्वासपात्र उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे हैं।

सूत्रों में से एक ने कहा कि ये बातचीत कई महीनों से की जा रही है। इस व्यक्ति ने जोर देकर कहा कि विनफ्रे ने इस बारे में अभी तक काई निर्णय नहीं लिया है। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के चयन की दौड़ आधिकारिक तौर पर 2018 के मध्य के बाद ही शुरू होगी लेकिन कई संभावित उम्मीदवार पहले से ही तैयारियों में जुट गए हैं। ‘राष्ट्रपति विनफ्रे’ गोल्डन ग्लोब में सेसिल बी डिमिले पुरस्कार जीतने के बाद मनोरंजन जगत में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

विनफ्रे सेसिल बी डीमिले पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। उन्होंने पुरस्कार समारोह में दिए अपने भाषण में यौन शोषण करने वालों से मुक्त दुनिया बनाने का आह्वान किया जहां किसी को भी ‘मी टू’ कहने की आवश्यकता ना हो। उन्होंने कहा,’एक नया दिन शुरू होने वाला है।’

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे