दंगल के गाने ‘धाकड़’ पर चाइनीज़ फैन्स का ऐसा डांस आपने नहीं देखा होगा


चीन में आमिर खान की फिल्म दंगल का जलवा किस चरम पर है ये बताने की शायद जरूरत नहीं है। उनके प्रशंसकों द्वारा बनाई गई ये विडियो देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते है चीन में फिल्म दंगल के प्रति फैन्स में कितना क्रेज़ है।

सिल्वर स्क्रीन पर अपनी फिल्म की इतनी बड़ी कामयाबी से आमिर बहुत उत्साहित है वहीँ उनके चाइनीज़ फैन्स से आमिर खान को नया नाम दिया है ‘अंकल खान’। जी हाँ अब आमिर को चीन में दर्शक इसी नाम से बुलाते है और बहुत सम्मान और प्यार भी दे रहे है।

फिल्म दंगल ने चीन समेत दुनिया भर में करीब 1800 करोड की कमाई की है जो वाकई हैरान कर देने वाली बात है , अकेले चीन में सबसे ज्यादा 1080 करोड़ रूपए की कमाई कर दंगल फिल्म ने सफलता का वो कीर्तिमान बनाया है तो लम्बे समय तक यादगार होगा।

दंगल ने चीन से कुल कमाई का दो-तिहाई से अधिक हिस्सा कमाया है, और यह फिल्म अब 2000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार करने के करीब है। निस्संदेह, फिल्म ने नारीवाद पर बहस के बावजूद दर्शकों के दिलों को जीत लिया है।

इस बात में कोई संदेह नहीं है की ये फिल्म बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी लेकिन चीन में इसका जादू इस कदर छाया है की चीन के सिनेमा प्रेमियों के लिए आज की तारीख में ‘अंकल खान’ सबसे बड़ा सुपर स्टार बन गया है और अगर आपको संदेह है तो ये विडियो देखे जिसमे दंगल फिल्म और आमिर के फैन्स ने उन्हें इस बेहतरीन कल्पना के लिए अलग ही अंदाज़ में श्रद्धांजलि दी है। फैन्स द्वारा बनाया गया ये विडियो इसी फिल्म के गाने ‘धाक्कड़’ के ऊपर बनाया गया है और ऐसे विडियो आपके यकीनन आज तक नहीं देखा होगा।