‘सनी लियोन’ के बचपन की ये तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी, देखिये तब और अब


सनी लियोन इन दिनों बॉलीवुड में सफल पारी खेल रही है और हाल ही में उन्होंने माँ बनने की इच्छा जाहिर की थी इसको लेकर काफी चर्चा भी की गयी। वो इस वजह से की उन्होंने कुछ अटपटा सा बयान दिया था की ‘वो माँ तो बनना चाहती है पर प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाली तकलीफ से डरती है। फिर उन्होंने एक बच्ची को गोद लेकर सबको हैरान कर दिया।

देखा जाए तो उनका ये फैसला काफी सराहनीय है पर काफी लोगों ने उनके इस फैसले की आलोचना भी की। इन आलोचकों का मानना था की सनी लियोन पहले पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी है इसलिए ये फैसला उनके द्वारा गोद ली गयी बच्ची के भविष्य के लिए अच्छा नहीं रहेगा।

ये तो देखा गया है की कोई स्टार अगर कुछ अलग काम करता है तो उनके लिए अच्छी और खराब दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं मिलती ही है। तो ये देखते हुए सनी लियॉन को तो कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और वो अपनी लाइफ में खुश है। सनी लियोन की आलोचना पहली बार हुई हो ऐसा नहीं है पहले भी उन्हें कई बार इस तरह की आपत्तियों का शिकार होना पड़ा है।

उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा भी है की उन्हें बॉलीवुड में भेदभाव नई नजरों से देखा जाता है लेकिन उन्हें अपनी मेहनत पर विश्वास है और उन्हें कोई दुःख नहीं है की लोग उनके बारे में क्या सोचते है। उन्होंने कहा की जो लोग पुरानी बातों में उलझे रहते है वो कभी अपने भविष्य के बारे में नहीं सोच पाते।

सनी का मानना है जो कुछ भी उन्होंने अपनी जिंदगी में किया है वो उनका खुद का फैसला था और उन्हें ख़ुशी है की वो आज इस मुकाम पर है, सब अपनी किस्मत का फैसला खुद नहीं कर पाते पर जो मौके उन्हें किस्मत देती है उसके लिए दिल से पूरी मेहनत करनी चाहिए। चाहे कोई कुछ भी कहे पर बच्ची को गोद लेने का फैसला कई मायनों में सराहनीय है।