दिल्ली के मुख्यमंत्री निगम चुनावों में संभावित करारी हार के लिये बहाने तलाश रहे हैं : हर्षवर्धन

0
37

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हर्षवर्धन ने आज कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनावों में ”आसन्न हार” को देखते हुये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाकर ”बहाने तलाश रहे हैं।” केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि केजरीवाल का यह दावा कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है, न सिर्फ ”आधारहीन” है, बल्कि उनके ”मानसिक दिवालियेपन” को भी दर्शाता है।

मंत्री ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”केजरीवाल के लिये, ईवीएम का मतलब है एवरीबडी वोट्स फॉर मोदी। ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाकर केजरीवाल जनता की बुद्धिमता का अपमान कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने तब ईवीएम के बारे में शिकायत नहीं की जब 2013 में उनकी पार्टी की 28 सीटें आईं और भाजपा को 32 सीटें मिली थीं।  मंत्री ने कहा, ”उन्हें :अगले चुनाव में: 70 में से 67 सीट मिलीं जो अभूतपूर्व था।

हमें केवल तीन सीट मिलीं। भाजपा बिहार में भी बुरी तरह हारी। इसलिए ईवीएम से छेड़छाड़ का सवाल कहां उठता है।” उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव से पहले ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताकर वह 23 अप्रैल को होने वाले निकाय चुनाव में ”करारी हार” के बहाने तलाश रहे हैं।

– भाषा

LEAVE A REPLY