मैंने हमेशा वेतन की समानता का मुद्दा उठाया है: जेसिका चेस्टेन

0
65

लॉस एंजिलिस: अभिनेत्री जेसिका चेस्टेन का कहना है कि किसी फिल्म में कोई किरदार स्वीकार करने से पहले वह निर्माताओं और संबंधित लोगों से हमेशा यह जरूर पूछती हैं कि उस फिल्म के लिए उनके साथी पुरूष कलाकार को कितना धन मिल रहा है।

ऑस्कर के लिए नामित अभिनेत्री ने वेराइटी को दिए गए साक्षात्कार में स्पष्ट तौर पर बताया कि किस तरह वह अपने साथी पुरूष कलाकार के समान वेतन प्राप्त करने के लिए अपने अनुबंधों पर मोलभाव करती हैं।

उन्होंने कहा, ”मैं ऐसा कोई काम स्वीकार नहीं कर रही, जहां मुझे अपने साथी पुरूष कलाकार की तुलना में एक चौथाई वेतन मिल रहा हो। मैं अपनी जिंदगी में इस चीज को आने की अनुमति नहीं दे रही। जब भी मैं कोई फिल्म लेने लगती हूं तो वेतन में समानता की बात जरूर कहती हूं।”

चेस्टेन ने कहा, ”मैं उनसे पूछती हूं कि पुरूष कलाकार की तुलना में वे मुझे कितना धन दे रहे हैं। मैं इस बात की परवाह नहीं करती कि मुझे कितना वेतन मिल रहा है। मैं एक ऐसे उद्योग में हूं, जहां हमारे काम के लिए हमें अतिरिक्त मुआवजा मिल जाता है। लेकिन मैं किसी ऐसे सेट पर मौजूद नहीं रहना चाहती, जहां मैं किसी दूसरे के समान काम कर रही होऊं लेकिन उन्हें मेरी तुलना में पांच गुना ज्यादा धन मिल रहा हो।”

(भाषा)

LEAVE A REPLY