एक बार विवाह की प्रथा अस्वाभाविक है : स्कारलेट जॉनसन

0
147

 

लॉस एंजिलिस,  (भाषा): अभिनेत्री स्कारलेट जॉनसन को एक बार विवाह की प्रथा ”अस्वाभाविक” लगती है और उनका मानना है कि एक ही शख्स के साथ संबंध में बने रहने के लिये ”काफी सारा कुछ करने की जरूरत” होती है।”
ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ की अभिनेत्री इस धारणा से इत्तफाक रखती हैं कि शादी बेहद रूमानी होती है।
उन्होंने कहा, ”देखिए, जब कुछ पाते हैं तो कुछ खोना पड़ता है, ठीक कहा ना? तो यही नुकसान होता है। आपको एक रास्ता चुनना पड़ता है। मुझे लगता है कि शादी का विचार ही बेहद रूमानी होता है। यह बेहद खूबसूरत विचार है और ऐसा करना बेहद हसीन बात हो सकती है। मुझे नहीं लगता कि किसी एक व्यक्ति के साथ शादी कर रहना स्वाभाविक है। इसे लेकर मैं शायद डरी हो सकती हूं लेकिन मुझे लगता है कि इसके लिये काफी कुछ करने की जरूरत है।” 32 वर्षीय अभिनेत्री बतौर जिम्मेदारी शादी के बंधन में बंधने से कतराती रही हैं।
उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि शादी के दौरान शुरू में तो काफी सारे लोग शामिल होते हैं जिनका आपके रिश्ते से कोई वास्ता नहीं होता क्योंकि यह एक वैध बंधन का अनुबंध है और यही इसके लिये बोझ होता है।” उन्होंने कहा, ”शादीशुदा होना गैर शादीशुदा होने से अलग होता है और जो भी आपसे यह कहता है कि सबकुछ वही है तो वह झूठ बोलता है। इससे चीजें बदलती हैं। मेरे कई दोस्त हैं जो 10 साल साथ रहे और फिर उन्होंने शादी की और जब मैंने उनसे शादी के वक्त या फिर उसके तुरंत बाद यह पूछा कि क्या कुछ अलग है तो वे यही कहते हैं, हां ऐसा हमेशा ही रहा है। यह बेहद खूबसूरत जिम्मेदारी है लेकिन जिम्मेदारी तो है।”

LEAVE A REPLY