सज्जन ने किया कनाडा के वाणिज्य दूतावास कार्यालय का उद्घाटन

0
29
रक्षामंत्री हरजीत सिंह सज्जन।

चंडीगढ़ : कनाडा के भारतीय मूल के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन ने आज यहां कनाडा के वाणिज्य दूतावास के नये कार्यालय का उद्घाटन किया।
सज्जन सुबह नौ बजे यहां एलांटे कार्यालय परिसर पहुंचे और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नये कार्यालय का उद्घाटन किया।
नये कार्यालय में कनाडा के लोगों की मदद, कनाडा के साथ व्यापार के ईच्छुक कंपनियों की मदद, वीजा सेवाओं सहित अन्य सेवाएं मुहैया करायी जाएंगी।
अधिकारियों ने यहां बताया कि सात दिन की यात्रा पर भारत आये सज्जन ने बाद में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर बैठक की।
सज्जन ने कल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। वह शहर के बाहरी हिस्से में स्थित ऑल इंडिया पिंगलवारा चैरिटेबल सोसाइटी का भी दौरा किया जहां पर उन्होंने सुविधा से वंचित बच्चों से मुलाकात की।
बाद में दोपहर को सज्जन जालंधर में लड़कियों के अनाथालय गये। सज्जन पंजाब के होशियापुर जिले में अपने पैतृक गांव बमबेली भी गये जहां पर उन्होंने ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया।
कनाडा के रक्षा मंत्री के दौरे से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह सज्जन से मुलाकात नहीं करेंगे और उन्हें ‘खालिस्तान के प्रति सहानुभूति’ रखने वाला करार दिया था।
हालांकि, सज्जन ने अमरिंदर के ‘खालिस्तानी समर्थक’ होने के आरोप को बकवास करार दिया और कहा कि वह मुख्यमंत्री के साथ किसी तरह की क्षुद, राजनीति में नहीं पड़ेंगे।

– भाषा

LEAVE A REPLY