आज का राशिफल (16-फरवरी-2017)

0
152

मेष: 21 मार्च से 20 अप्रैल: आप पुरानी बात को भूलकर प्रतिद्वंदि के साथ संबंध सुधारने की कोशिश कर सकते हैं । शैक्षणिक मोर्चे पर जिस चिज की तैयारी आप बारीकी से करते आये हैं वो रफ्तार से चलता रहेगा । काम को पूरे मनोयोग से करने के कारण पेशेवर मोर्चे पर पुरस्कृत किया जा सकता है । मजबूत आर्थिक स्थिति के कारण आप मनवाकिफ सामान खरीद सकते हैं । शादी के लायक लोगों के लिए योग्य साथी की तलाश पूरी होने की संभावना है । शुभ अंक-7, शुभ रंग-मरुन।

वृष: 21 अप्रैल से 20 मई: एक रोमांचक रोमांटिक दौर शुरु होने वाला है जिससे आप खुद को सातवें आसमान में महसूस कर सकते हैं । आप दोस्तों के साथ घुमने जा सकते हैं और दिल खोल कर मस्ती करने वाले हैं । घर के लिए कुछ नया सामान खरीदे जाने की संभावना है। समाजिक मोर्चे पर किसी मुद्द् को लेकर आप द्वंद महसूस कर सकते हैं । पेशेवर मोर्चे पर किसी विपरीत परिस्थिति को अपने पक्ष में कर पाना आपके लिए आसान हो सकता है । किसी के आकर्षण में पङने की संभावना है । शुभ अंक-1, शुभ रंग-पीच।

मिथुन: 21 मई से 21 जून: आप में से कुछ लोग काम के मझधार में रह सकते हैं । आपको ज्यादा होशियार होने की जरुरत पङ सकती है ताकि अपने प्रतिद्वंदि की योजना को विफल कर सकें । किसी के द्वारा बताया गया घरेलू उपचार किसी बीमारी से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है  । आपकी मर्जी के विरुद्ध किसी काम के लिए आपका जीवनसाथी आपको मजबूर कर सकता है ,आपसे जितना बन सकता है आप उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे । दूरी की वजह से प्रेमी अक्सर मिलने में असमर्थ हो सकते हैं । शुभ अंक-8, शुभ रंग-सलेटी।

कर्क: 22 जनू से 23 जुलाई: आपकी महान बातें पेशेवर और निजी दोनों स्तर पर दूसरों के काम को आसान बना सकती है । बढता होम लोन आपको खुद का घर खरीदने के लिए उकसा सकता है ।आप पर किसी तरह का जोर दिया जा रहा है जिसकी वजह से आपके आशंकित रहने की संभावना है , लेकिन आप इसके पीछे का उद्देश्य सोच कर स्थिति को ठंडे दिमाग से ले सकते हैं । रोमांटिक मोर्चे पर आपको थोङा सहिष्णु होने की जरुरत है ,प्रेमी आपके सब्र का इंतिहान ले सकता है । स्वयं के प्रयास से आपका स्वास्थ संतोषजनक बना रहेगा । शुभ अंक-17, शुभ रंग – हल्का हरा

सिंह: 24 जुलाई से 22 अगस्त: किसी की क्षमता का मुल्यांकन करने के लिए आप अपने निजी पसंद को प्रयोग करने से बचें। व्यवसायियों को नए रणनीतियों से फायदा हो सकता है। जो लोग कमीशन के आधार पर काम कर रहे हैं उन्हें मुनाफा होने की संभावना है। जो लोग संपत्ती डीलर का काम कर रहे हैं उनके अमीर बनने के संकेत हैं। कामकाजी महिलाएं काम और घर में सामंजस्य बिठाने में समर्थ हो सकती है। आप खुशी के साथ प्यार की कश्ती में सवार रह सकते हैं । शुभ अंक -3, शुभ रंग-हल्का हरा।

कन्या: 23 अगस्त से 22 सितंबर: किसी कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए आप व्यस्त रह सकते हैं। अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता की वजह से पेशेवर मोर्चे पर आप अपने प्रतिद्वंदियों से एक कदम आगे साबित हो सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको कोई लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर आमदनी बढने का संकेत आपको मिल सकता है।स्वास्थ के मामले में आपको होशियार रहने की जरुरत है। शुभ अंक-4, शुभ रंग-कोरल।

तुला: 23 सितंबर से 23 अक्तूबर: इस मोङ पर आपको कुछ महत्वपूर्ण काम को अंतिम रुप देने की जरुरत हो सकती है । पुराने निवेश की वजह से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। स्वास्थ के मोर्चे पर आप बिना किसी प्रयास के पहले से अधिक उर्जावान और तंदरुस्त रह सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रतियोगिता में आप अच्छा कर सकते हैं, लेकिन आपको एक साथ दो काम करने से बचना चाहिए ।कार्यस्थल पर लापरवाही के कारण हुई आपकी गलती वरिष्ठों को नजर आ सकती है ।शुभ अंक-11, शुभ रंग-नारंगी  ।

वृश्चिक: 24 अक्तूबर से 21 नवंबर: किसी व्यक्तिगत काम के लिए वरिष्ठ से आग्रह करने का ये उचित समय नहीं है। पेशेवर मोर्चे पर किसी प्रतिद्वंदि को पीछे छोङने के उद्देश का मतलब आपको समझ आ सकता है। अच्छी तैयारी की बदौलत आप प्रतियिता में दृढता से बने रहेंगे। आप एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर खुद को तंदरुस्त रखने में कामयाब रह सकते हैं। समाजिक मोर्चे पर कोई दबाव आपको परेशान कर सकता है, लेकिन आप उसका सामना करने में कामयाब रहेंगे। शुभ अंक-9, शुभ रंग- केसरिया।

धनु: 22 नवंबर से 21 दिसंबर: आप उन लोगों से घिरे रह सकते हैं जो बातें ज्यादा और काम कम करते हैं इसलिए कुछ बातें बाहर आने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर जिस तरह आप कुशलता से काम करते हैं उससे सबकुछ योजनाबद्ध ढंग से चल सकता है।शैक्षणिक मोर्चे पर किसी सफल व्यक्ति से नजदीकी बढाने के लिए आप मेलजोल बढा सकते हैं। किसी बङी रकम को चुकाने के लिए आप बचत पर ध्यान दे सकते हैं। दिनचर्या का पालन कर आप अच्छे स्वास्थ का लाभ लेने में कामयाब रह सकते हैं। ऑफिसियल यात्रा की योजना आगे टलने की संभावना है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-गहरा लाल।

मकर: 21 दिसंबर से 19 जनवरी: आप फालतू खर्च रोक कर आर्थिक जमीन में अपना पैर मजबूती से जमाए रख सकते हैं ।दोस्तों के साथ शहर से बाहर जाने की संभावना है। कुछ लोग संपत्ति हासिल करने का फैसला छोङने का निष्कर्ष ले सकते हैं। पेशेवर या शैक्षणिक मोर्चे पर आपको किसी प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बैचेनी बनी रह सकती है। घरेलू मोर्चे पर कुछ तनाव होने की संभावना है। जिसे आप पसंद करते थे उसके साथ खुबसूरत ऱिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-क्रीम।

कुंभ: 20 जनवरी से 18 फरवरी: किसी बात के लिए रजामंदी देने से पहले आपको अपनी प्राथमिकता समझने की जरुरत है ।पेशेवर या शैक्षणिक तौर पर किसी प्रतियोगिता में आपके अब्बल रहने की संभावना है। खान पान का परहेज कर आप खुद को तंदरुस्त रखने में कामयाब हो सकते हैं। किसी अन्य महत्वपूर्ण काम की वजह से समाजिक मोर्चे पर समय देने के लिए आप चाह कर भी वक्त निकालने में असमर्थ रह सकते हैं। इस समय रोमांटिक भाव को दरकिनार कर सकते हैं। शुभ अंक-9 शुभ रंग-गहरा लाल।

मीन: 19 फरवरी से 20 मार्च: आपके इर्द गिर्द जो हो रहा है आप उसका महत्वपूर्ण पहलू हो सकते हैं। जो लोग मौसमी बीमारियों से परेशान थे अब राहत महसूस कर सकते हैं। सुंदर कद काठी बनाने की आपकी ख्वाहिश जल्दी ही साकार हो सकती है। आप में से कुछ लोग अपने करियर को लेकर सोच सकते हैं कि आप सही राह पर हैं कि नहीं। समाजिक मोर्चे पर अत्यधिक व्यस्तता के वजह से आप राहत की तलाश कर सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर रोमांच बना रहेगा। शुभ अंक-6, शुभ रंग-सलेटी।

LEAVE A REPLY