आज का राशिफल (19-मार्च-2017)

0
188

मेष: 21 मार्च से 20 अप्रैल: कोई है जो आपको भङकाने की कोशिश कर रहा है, किसी विकट परिस्थिति से बचने के लिए होशियार बनने की जरुरत है। आपमें से कुछ लोग उन्नति पाने के लिए जो कर रहे हैं वो वास्तव में इतना आसान नहीं होगा। मार्केटिंग या ग्राहक सेवा में लगे लोगों के लिए आजका दिन काफी व्यस्त गुजरने की संभावना है। माता पिता या घर के बङों के सलाह को याद करना महत्वपूर्ण साबित होगा। परिवार का कोई नवयुवक आपके साथ बङा मजाक कर सकता है। खर्च को लेकर आप थोङे सख्त हो सकते हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-गहरा सलेटी।

वृष: 21 अप्रैल से 20 मई: करियर के लिए उपयुक्त विकल्प चुनने का सही वक्त है। समाजिक और पेशेवर दोनों ही मोर्चों पर आपकी प्रतिष्ठा बढने के संकेत हैं। आपका रचनात्मक नजरिया और बात करने की शैली की सराहना हो सकती है। किसी अज्ञात श्रोत से आमदनी होने की संभावना है। फिटनेस के लिए दिनचर्या में व्यायाम शामिल कर सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-मरुन।

मिथुन: 21 मई से 21 जून: पेशेवर मोर्चे पर काम के प्रणाली में परिवर्तन करने के लिए आपको कुछ अलग हटकर करना पङ सकता है। नौकरी की तलाश में लगे लोगों के लिए किसी से मुलाकात किस्मत का दरवाजा खोलने वाला साबित हो सकता है। किसी संपत्ति पर स्वामित्व पाने के लिए सही दिशा में कदम उठाए जाने की संभावना है। वित्तीय मोर्चे पर थोङी कठिनाई का सामना करना पङ सकता है। व्यायाम में नियमित रहना आपकी तंदरुस्ती का खजाना बन सकता है। शुभ अंक-2, शुभ रंग -हल्का लाल।

कर्क: 22 जून से 23 जुलाई: किसी मुकदमें के मामले में आप खुद को रास्ते से भटका हुआ महसूस कर सकते हैं। आज स्थिति आपके पकङ से बाहर रहने की संभावना है जिसकी वजह से आप किसी महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने से बंचित रह सकते हैं। किसी मंहगे सामान को खरीदने के लिए यह उपयुक्त समय नहीं होगा। रोमांटिक मोर्चे पर आपकी चाहत जिद से पूरी होने की संभावना नहीं है। स्वास्थ्य समस्या को गंभीरता से लेने की जरुरत हो सकती है, याद रखिए इलाज से परहेज बेहतर होता है। रात को गाङी चलाते समय सावधान रहना हितकर होगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग -क्रीम।

सिंह: 24 जुलाई से 22 अगस्त: आज कोई आपसे मिल सकता है, जिससे प्रभावित होने की संभावना है। आप शरीर से भले ही स्वस्थ महसूस कर रहे हैं पर मानसिक तौर पर बिमार हो सकते हैं। समय के इस मोङ पर आप जमीनी हकिकत को स्वीकार कर सकते हैं और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाएंगे। संभव है कि आप में से कुछ लोग दोस्तों या रिश्तेदारों से मिलने के लिए लालायित रहेंगे। जो लोग घर से दूर रहते हैं वो सबसे मिलने के लिए समय निकाल सकते हैं। छात्रों में ध्यान भटकने की समस्या उतपन्न होने की संभावना है। आज प्रेमी के साथ रोमांचक दिन बिता सकते हैं। शुभ अंक -9, शुभ रंग -परपल।

कन्या: 23 अगस्त से 22 सितंबर: आपको वरिष्ठ अधिकारियों की ज्यादतियों का शिकार होना पङ सकता है, बावजूद इसके आप इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। आप जिसे चाहते हैं उसके नजदीक जाने के लिए आपके द्वारा किया जा रहा लगातार प्रयास सफल होता दिख रहा है। किसी आकर्षक सौदे को हासिल करने के लिए आप अपना प्रभाव दिखा सकते है। आप अपने साथी को लुभाने के लिए कोई अनुठा तरीका अपना सकते हैं। कोई मजेदार जगह सबको एकसाथ लाने के लिए अहम साबित होने की संभावना है। शुभ अंक-3, शुभ रंग-गहरा पीला।

तुला: 23 सितंबर से 23 अक्तूबर: समाजिक मोर्चे पर चल रही किसी गतिविधि में हिस्सेदारी का अच्छा मौका मिलने की संभावना है । पेशेवर मोर्चे पर चल रही किसी परियोजना को समय से सौंपने का प्रबंध कर सकते हैं। एक संदिग्ध निवेश से बचना हितकर होगा। एक दूसरे को आपस में भङकाने की आपकी आदत की वजह से आप लोगों से अलग थलग पह सकते हैं। प्रेमियों को कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से दूरी का दर्द सहना पङ सकता है। घर के किसी बुजूर्ग को अपना अधिकार त्यागने में दिक्कत महसूस हो सकती है। शुभ अंक-8, शुभ रंग-हल्का हरा।

वृश्चिक: 24 अक्तूबर से 21 नवंबर: चीजें साकारात्मक दिशा में जाती हुई महसूस कर सकते हैं। जमीनी स्तर पर लोगों की मदद करने के कारण आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। बिमार लोगों की अच्छी तरह से देखभाल कर सकते हैं। आपकी नेटवर्किंग की आदत का फायदा पेशेवर मोर्चे पर मिलने की संभावना है। किसी परियोजना में पैसा लगाने में कोई आपकी मदद कर सकता है। एक छोटी बिमारी को घरेलू उपचार से ठीक कर सकते हैं। किसी के साथ मस्ती भरा पल व्यतीत कर सकते हैं ।रोमांटिक मोर्चे पर आज बेहद खुशनुमा समय व्यतीत होने की संभावना है। शुभ अंक-5, शुभ रंग-भूरा।

 धनु: 22 नवंबर से 21 दिसंबर: आप अपनी गोपनीय बातों को अपने तक सीमित रखें कोई इसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है। सभी मोर्चे पर चीजें बेहतर होने की संभावना है। खुशनुमा व्यवहार अपनाकर आप आसपास के लोगों को अपना कायल बना सकते हैं। घर के किसी नौजवान पर आप बहुत भरोसा करते थे इसलिए उसके साथ खास ढंग से व्यवहार करने की संभावना है।  जो लोग स्वास्थ लाभ ले रहे थे उनमें अच्छा सुधार संभव है ।किसी समारोह में पुराने संबंधी और बचपन के दोस्तों से मुलाकात की संभावना है। अपने फुर्सत के समय का सदुपयोग कर सकते हैं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-पीला।

मकर: 21 दिसंबर से 19 जनवरी: जिस बात की चाहत आपको लम्बे समय से थी उसके लिए किसी को तैयार कर सकते हैं। अब जबकि आपके पास पैसा है, तो आप शोहरत का ख्वाब देख सकते हैं। आपके आस पास अच्छे रिश्ते हो सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आपके शुरुआत की सराहना होने की संभावना है। जो लोग समाजिक जीवन में कदम बढा रहे हैं उन्हें अपने ति बनाए रखने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। छुट्टी में कटौती आपको दुखी कर सकता है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-भूरा।

 कुम्भ: 20 जनवरी से 18 फरवरी: जिस बात की चाहत आपको लम्बे समय से थी उसके लिए किसी को तैयार कर सकते हैं। अब जबकि आपके पास पैसा है, तो आप शोहरत का ख्वाब देख सकते हैं। आपके आस पास अच्छे रिश्ते हो सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आपके शुरुआत की सराहना होने की संभावना है। जो लोग समाजिक जीवन में कदम बढा रहे हैं उन्हें अपने ति बनाए रखने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। छुट्टी में कटौती आपको दुखी कर सकता है। शुभ अंक-18 शुभ रंग-भूरा।

मीन: 19 फरवरी से 20 मार्च: शैक्षणिक मोर्चे पर आपके सामने कई सारे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन किसी और की बातों में बहके बिना सोच समझ कर फैसला कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर किसी गलत चाल से आप अपना नुकसान कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। किसी के साथ ठहरने से बचें, आपका विरोध किया जा सकता है। कोई बिन बुलाया मेहमान कर आपका धन और समय बर्वाद कर सकता है। प्रेमी अपने फैसले के लिए आप पर निर्भर करता है, उसे कुछ विकल्प दे सकते हैं। स्वास्थ में सुधार की संभावना है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-सफेद।

LEAVE A REPLY