Fb का ‘इवेंट्स’ ‘लोकल’ बनने से यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे


facebook location

पिछले साल फेसबुक ने इवेंट्स नाम से एक स्टैंडअलोन ऐप लॉन्च किया था जिसमें एक खास तौर पर कैलेंडर दिया गया था। इसमें शहर के आसपास होने वाले इवेंट्स की जानकारी रहती । लेकिन ये ऐप फ्लॉप हो गया । अब खबर मिली है कि फेसबुक इसे कथित तौर पर ड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेस के लिए ‘लोकल’ नाम से रिलॉन्च करने जा रहा। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, इसके जरिए फेसबुक यूजर्स को स्थानीय व्यापार से जुड़ी जानकारियां और समीक्षाएं जानने में मदद मिलेगी। ये ऐप उन्हें व्यापार, रेस्टोरेंट, बार और दूसरे इवेंट्स को एक साथ लाकर उनसे अवगत कराएगा।

टेकक्रंच की खबर के मुताबिक फेसबुक ने अमेरिका में ‘लोकल’ को आईओएस और एंड्रॉयड पर लॉन्च किया है। फेसबुक का यह ऐप 7 करोड़ बिजनेस पेज के साथ-साथ रिव्यूज़ और फ्रेंड्स के चेकइन जैसे इवेंट्स और स्थायी स्थानों को एक साथ जोड़ता है। प्रोडक्ट मैनेजर आदित्य कूलवाल के हवाले से टेकक्रंच ने कहा यह नया ऐप आपको क्या करना है कहां जाना है कहां खाना है और अपको क्या जरूरत है इसको आसान बनाने में आपकी मदद करेगा ।

ये सभी जो आपके विश्वास पात्र हैं और जिनको आप जानते है । उनकी रिव्यूज़ के आधार पर होगा । लोकल’ ऐप कैलेंडर और इवेंट लिस्टिंग को एक साथ लाएगा और इसके साथ आने से फोरस्क्वायर और येल्प जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन जाएगा । इन दोनों ऐप पर रिजल्ट लोकल यूजर्स द्वारा दिए जाते हैं। फेसबुक जल्द ही दो फीचर की टेस्टिंग की शुरुआत करने जा रहा है। रेड इनवेलप’ उपयोगकर्ताओं को मंच से दूसरे लोगों को पैसे भेजने में सक्षम बनाता है और एक ‘ब्रेकिंग न्यूज’ टैग को प्रकाशक अपने आसपास की नवीनतम घटनाओं से लोगों को अवगत कराने के लिए उपयोग कर सकते हैं।