BREAKING NEWS

उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾कोरोना संकट के बीच असम-मेघालय में बाढ़ का कहर जारी, करीब 2 लाख लोग हुए प्रभावित◾दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मैैराथन बैठक के बाद चुनाव लड़ने का फैसला, दिल्ली के दंगल में जेजेपी

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : करीब दो महीने पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ उभरी जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने का फैसला लिया है। ये ऐलान आज नई दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में हुई पार्टी की दिल्ली चुनाव समिति की बैठक के बाद किया। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री एवं जेजेपी दिल्ली के प्रभारी दुष्यंत चौटाला ने पार्टी द्वारा गठित दिल्ली चुनाव समिति के साथ बैठक कर दिल्ली चुनाव पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और उसके बाद सभी की सहमति से पार्टी ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेजेपी बकायदा अपने घोषणा पत्र के साथ चुनाव लड़ेगी और इसके लिए हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र तैयार करने वाली कमेटी को ही जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इसके अलावा उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में जोन वाइज 5 अलग-अलग कमेटियां भी गठित की है। उम्मीद्वारों के चयन के लिए बनाई गई कमेटियों में पहली कमेटी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद जिले के पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है जो फरीदाबाद जिले के साथ लगते दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार ढूंढेगी। 

वहीं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में सोनीपत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर के नेतृत्व में गुरुग्राम, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में झज्जर-बादली, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में बहादुरगढ़ के साथ लगते दिल्ली के क्षेत्रों में उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सभी कमेटियों में इन जिलों के पदाधिकारी भी विशेष तौर पर कार्य करेंगे। 

बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने बताया कि जननायक जनता पार्टी ने बैठक कर सभी की सहमति से दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के गठन के बाद पार्टी लगातार दिल्ली में सक्रिय है और पार्टी ने दिल्ली में अपनी इकाई भी बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के मैदान में जेजेपी गरीबों, मजदूरों, किसानों के हकों की लड़ाई लड़ते हुए मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। 

दिग्विजय ने कहा कि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की साफ-सुथरी छवि और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत हमें जीत दिलाएगी। चुनाव के लिए बनाई गई समितियां अगले तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली युगपुरुष चौधरी देवीलाल जी की कर्मभूमि रही है। 

उन्होंने कहा कि एक जमाने में चौधरी देवीलाल के सहयोग से यहां से ना केवल दिल्ली विधानसभा में सदस्य चुन कर जाते थे बल्कि देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में भी सांसद जीतकर जाते थे। वहीं पत्रकारों द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के साथ जेजेपी की मौजूदा गठबंधन की सरकार है इसलिए जेजेपी गठबंधन धर्म निभाते हुए बीजेपी का सम्मान करती है। 

इस बैठक में दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, दिल्ली प्रदेश संयोजक डॉ श्याम लाल, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, संगठन सचिव प्रदीप शौकीन, जयवीर गांधी, महावीर डबास, लोकेश महलावत, पार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, सोनीपत, झज्जर, गुड़गांव और फरीदाबाद जिलों के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।