BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 96 लाख के पार, सवा सात लाख से अधिक लोगों की मौत ◾गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी जानकारी◾PM मोदी ने जारी की किसानों को 2,000 रुपए की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का किया उद्घाटन◾आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए राजनाथ सिंह का अहम ऐलान - रक्षा के क्षेत्र में 101 उपकरणों के आयात पर बैन ◾BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 65 हजार के करीब नए मरीजों का रिकॉर्ड, 861 लोगों ने गंवाई जान ◾आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, अब तक 7 की मौत◾एलएसी विवाद : डेपसांग से सैनिकों के पीछे हटाने को लेकर भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की हुई वार्ता ◾जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी ◾अभिनेता संजय दत्त की तबीयत अचानक बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती ◾केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती ◾गृह मंत्री अमित शाह ने की प्रधानमंत्री के ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान से जुड़ने की अपील ◾मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, बोले- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं◾पीएम मोदी के नए नारे पर राहुल का तंज: ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है ◾राजस्थान का सियासी रण फिर गरमाया, दिल्ली में वसुंधरा ने डाला डेरा, नड्डा और राजनाथ से की मुलाकात◾पीएम मोदी ने दिया नया नारा - ‘देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, गंदगी भारत छोड़ो’◾4,000 टन ईंधन लदे जहाज में दरारे पड़ने से रिसाव, मॉरीशस की 13 लाख की आबादी पर मंडराया खतरा ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.44 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,404 नए केस◾पीएम मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया ◾भारतीय वायुसेना के पूर्व विंग कमांडर थे दुर्घटनाग्रस्त एयर एशिया एक्सप्रेस के विमान के पायलट कैप्टेन साठे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज का भारत पहले वाला भारत नहीं रहा : जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरियाणा में नवनिर्मित जिला बीजेपी कार्यालयों का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत कोरोना के साथ-साथ सीमा पर पाकिस्तान और चीन का भी मजबूती से मुकाबला कर रहा है। आज का भारत पहले वाला भारत नहीं रहा। भारत की इस छवि को दुनिया भी समझ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जो काम हुए हैं, उन्होंने जो देश की तकदीर और तस्वीर बदली है। अंतरराष्ट्रीय दृष्टि से भारत की जो छवि बनी है। आज जब चीन के साथ गतिरोध चल रहा है, तो दुनिया को समझ में आ रहा है कि भारत बदल चुका है। भारत वह भारत नहीं है जिस तरीके से उसे पहले देखा जाता था।’’

नड्डा ने कहा, ‘‘आज हम कोरोना से लड़ रहे हैं। आज हम पाकिस्तान से भी लड़ रहे है और चीन के साथ भी गलवान में गतिरोध में खड़े हैं। हमारी सेना खड़ी है और 130 करोड का सारा देश खड़ा है।’’ लॉकडाउन के दौरान बीजेपी संगठन की ओर से देश भर में चलाए गए सेवा कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इस अवधि में भी पार्टी ने डिजीटल माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए जनता के साथ संपर्क बनाए रखा। 

नड्डा ने कहा कि हरियाणा बीजेपी के लिए हमेशा ही पवित्र धरती मानी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी से ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली पहली प्रादेशिक सरकार हरियाणा में ही बनी थी।

नड्डा ने इस मौके पर लॉकडाउन के दौरान किए गए कार्यों के लिए प्रदेश बीजेपी संगठन और मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की भी जमकर सराहना की वहीं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘हरियाणा भ्रष्टाचार और ट्रांसफर उद्योग के लिए जाना जाता था। नियुक्तियों में घोटाले के लिए जाना जाता था। नियुक्तियों के चक्कर में बड़े-बड़े लोग जेल गए हैं। 

मनोहर जी के नेतृत्व में चलने वाली सरकार ने हरियाणा की तस्वीर बदल दी है। पारदर्शिता ला दी है। ना ही ट्रांसफर में और ना ही नियुक्ति में कोई भ्रष्टाचार है। आज भ्रष्टाचार मुक्त हो गया प्रदेश। उत्तम काम हुए हैं।’’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे हरियाणा की तस्वीर बदलने के लिए काम करें ताकि कल दुनिया में इसकी चर्चा हो सके। 

उन्होंने कहा, ‘‘हरियाणा भ्रष्टाचार मुक्त हुआ है, विकासयुक्त हुआ है। विकास करते हुए आगे बढ़े और देश का नंबर एक का राज्य बने, इस मनोबल के साथ हमें काम करना है।’’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि देश भर में बीजेपी के 500 कार्यालय बन चुके हैं और 400 कार्यालय बनने के क्रम में हैं, जिसे पूरा करने की जिम्मेदारी उनकी है। 

उन्होंने कहा कि कार्यालय का होना संगठन के काम को स्थिरता देता है और कार्यकर्ताओं को काम करने का संस्कार भी देता है। उन्होंने कहा, ‘‘कार्यालय संस्कार और रीति नीति का केंद्र हैं। वहां से कार्यपद्धति समझ में आती है। कार्य करने की प्रेरणा मिलती है और वहां जब हम अच्छे सत्संग में आते हैं हमारे विचार की प्रक्रिया उन्नत होती है।’’ 

चंडीगढ़ से कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री खट्टर ने इस अवसर पर उन दिनों को याद किया जब बीजेपी के कार्यालय कार्यकर्ताओं के घर हुआ करते थे तथा एक और दो कमरों के मकान से पार्टी के कार्यक्रम संचालित होते थे। उन्होंने कहा, ‘‘आज का अवसर मील का पत्थर है। यह केवल भवनों का उद्घाटन नहीं है। पार्टी के सुदृढ़ीकरण की दिशा में आगे बढ़ने का कदम है।’’ जिन छह जिलों में बीजेपी के नवनिर्मित कार्यालयों का उद्घाटन हुआ उनमें सोनीपत, हिसार, पलवल, रेवाड़ी, फतेहाबाद और नूह शामिल है।