BREAKING NEWS

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾UP: बुलंदशहर में RLD नेता काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, चार घायल समेत एक की मौत◾महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में ओमीक्रॉन ने दी दस्तक, 9 केस मिलने से राज्य मे मचा हड़कंप◾महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 और नए मामले आए सामने, देश में अब तक 13 लोग हो चुके संक्रमित◾ व्यापारियों ने मन बनाया है तो भाजपा का जाना और सपा का आना तय: अखिलेश यादव ◾विशेष राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए हमें भी किसानों की तरह देना होगा बलिदान: फारूक अब्दुल्ला ◾निकम्मी और भ्रष्टाचारी गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकिए, भाजपा की सरकार बनवाइएः अमित शाह◾भगवंत मान का दावा, बोले- BJP के वरिष्ठ नेता ने पार्टी में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पद की पेशकश की◾ममता बनर्जी ने नागालैंड में गोलीबारी की घटना की विस्तृत जांच कराने की मांग की, कहा- सभी पीड़ितों को मिले न्याय ◾राज्यसभा से निलंबन के बाद शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद के कार्यक्रम पद से दिया इस्तीफा◾दिल्ली: सिद्धू का केजरीवाल को 'जैसे को तैसा'! गेस्ट टीचरों के प्रदर्शन में शामिल होकर 'AAP' पर साधा तीखा निशाना ◾क्या कांग्रेस मुक्त विपक्ष बना पाएंगी ममता बनर्जी? शिवसेना ने TMC के मंसूबों को बताया घातक, कही ये बात ◾ओमीक्रोन के मद्देनजर भारत समेत अन्य देशों से आने वाले यात्रियों को US में एंट्री के लिए दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट◾लखनऊ लाठीचार्ज पर राहुल का ट्वीट, 'BJP वोट मागंने आए तो याद रखना'◾नागालैंड फायरिंग: सेना ने दिया ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश, जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम ◾'PAK के साथ व्यापार संबंधी कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ' सिद्धू के बयान पर मनीष तिवारी का जवाब◾दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट ने दी दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई पहले मामले की पुष्टि, LNJP में भर्ती ◾देश में जारी है कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 8 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि ◾सियालकोट लिंचिंग: पाकिस्तान की क्रूरता ने लांघी सीमा, मारे गए श्रीलंकाई ने 'गलतफहमी के लिए मांगी थी माफी' ◾BSF स्थापना दिवस : अमित शाह बोले-हमारी सीमा और जवानों को कोई हल्के में नहीं ले सकता◾

हरियाणा के 126 में से 104 चेयरमैन महाकुम्भ में पहुंचे

बहादुरगढ़ : बहादुरगढ़ में आयोजित हरियाणा पंचायत समिति के चेयरमैनों के महाकुम्भ में हरियाणा सरकार पर चुने हुए जनप्रतिनिधियो की उपेक्षे के जमकर अरोप लगे। कई जिलो के चेयरमैनो ने तो भाजपा सरकार पर चुने हुए समिति के सदस्यो की अनदेखी का अरोप लगाते हुए अधिकारियो की धींगामस्ती के मामलो का भी खुलासा हुआ जिससे हरियाणा के कौने कोने से आए ब्लॉक समितियों के चेयरमैन अपनी एकजुटता दिखाते हुए हरियाणा में ब्लॉक समिति संघ का गठन कर चेयरमैन संघ के चेयरमैन की जिम्मेवारी बहादुरगढ ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन मोनिका युद्ववीर भारद्वाज को सौंप दी। हरियाणा में कुल 126 ब्लॉक समितियो है जिनमें से 104 के लगभग चेयरमैनो ने महाकुम्भ में भाग लिया।

हरियाणा चेयरमैन एसोसिएशन का चेयरमैन बनने के बाद युद्धवीर भारद्धाज ने पूरे हरियाणा के चेयरमैनो को उनके अधिकारो की रक्षा हेतू हर तरह की कुर्बानी का भरोसा दिलाते हुए कहा कि पूरे प्रदेश के ब्लॉक समिति के चेयरमैनों की मांगों को लेकर सभी को साथ लेकर वह संघर्ष करेंगे और अपने हक की लड़ाई में कभी भी पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि कुछ चेयरमैनों व मैंबरों ने युद्धवीर भारद्वाज की नियुक्ति पर आपत्ति भी जताई, मगर बाद में सभी ने एकमत होकर यह निर्णय लेते हुए उनके कंधो पर ही एसोसिएशन की जिम्मेवारी डाल दी। अन्य पद्वाधिकारियो में संरक्षक व सलाहकार सुरेश मुलौदी, संजय चौहान को उप प्रधान, धर्मबीर बनवाला को महासचिव, प्रवक्ता वीरेंद्र छिल्लर, कोषाध्यक्ष वीरेंद्र छिल्लर व रवींद्र गुर्जर को मीडिया प्रभारी की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

दक्षिण हरियाणा में टेल तक पानी पहुंचाना हमारी प्रतिबद्धता : खट्टर

पंचायत समितियों को नहीं मिली दो करोड़ की ग्रांट: प्रदेशभर के चेयरमैन बहादुरगढ़ के गणपतिधाम में एकत्र हुए। सभी ने एकमत से कहा कि सरकार उनकी अनदेखी कर रही है। युद्धवीर भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में जो घोषणा की थी, वह आज तक पूरी नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि सीएम द्वारा घोषणा की गई थी कि प्रदेश की पंचायत समितियों को दो करोड़ रुपए की ग्रांट दी जाएगी, किंतु आज तक प्रदेश में किसी भी पंचायत समिति को यह राशि नहीं मिल पाई है। हालांकि इसको लेकर चेयरमैन कई बार सीएम से मिल चुके हैं, मगर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि सरकार को सरपंचों की तर्ज पर सभी मैंबरों का भत्ता भी बढ़ाना चाहिए। सभी चेयरमैनों ने एकमत से अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि बीडीपीओ की एसीआर पंचायत समिति को दी जाए।

इसके अलावा सरकार की ओर से जिला पार्षद को 20 करोड़ रुपए देने की घोषणा की गई है, मगर पंचायत समिति को 5 करोड़ रुपए का भी अधिकार नहीं है। सभी चेयरमैनों ने कहा कि क्या पंचायत समिति प्रदेश का हिस्सा नहीं है। क्योंकि सरकार की ओर से पंचायत समितियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जींद के चेयरमैन धर्मबीर सिंह ने कहा कि भ्रष्टचार को खत्म करने का दम भरने वाली सरकार के कुछ अधिकारी ही भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं। ऊपर से लेकर नीचे तक सभी को कमीशन चाहिए। बिना कमीशन के तो अधिकारियों की कलम ही नहीं चलती। ऐसे में प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त कैसे कहा जा सकता है। सरकार सिर्फ जिला परिषद को तवज्जो देती है, ब्लॉक समिति की अनदेखी कर रही है। सरकारी कार्यक्रमों में ब्लॉक के चेयरमैन बुलाए तो जाते हैं, लेकिन उनका कोई जिक्र नहीं होता। उन्होंने कहा कि वह पंचायत समिति के चेयरमैन भी चुनाव लड़कर ही बने हैं। ऐसे में तो ग्रामीण उनसे गांव में विकास कार्य करवाने की बात करते हैं तो उनके पास कोई जवाब ही नहीं होता।

क्योंकि सरकार की ओर से दिए जाने वाली ग्रांट का कुछ हिस्सा ही उनके पास पहुंच पाता है। ऐसे में वह गांव का विकास कैसे करवाएं। सभी चेयरमैनों ने कहा कि बार-बार एकत्र होने से अच्छा है कि वह संगठित होकर अपने हक की आवाज को बुलंद करें। इस पर सभी ने एकमत से युद्धवीर भारद्वाज को पंचायत समिति चेयरमैन संघ का अध्यक्ष चुनाव है। युद्धवीर भारद्वाज ने सभी चेयरमैनों को भरोसा दिलाया कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है, उसे वह पूरी मेहनत के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को पूरा करने की दिशा में कोई सार्थक कदम नहीं उठाती तो चेयरमैन व मैंबरों को लेकर एक बड़ी जनसभा की जाएगी।बहादुरगढ पहले नम्बर पर: हरियाणा सरपंच एसाोसिएशन का प्रधान सतपाल मांडौठी भी बहादुरगढ से ही है और पूर्व विधायक हरियाणा एसोसिएशन का प्रधान पूर्व विधायक नफेसिंह राठी भी बहादुरगढ से है और अब हरियाणा ब्लॉक समिति के चेयरमैन की कुर्सी भी बहादुरगढ के मोनिका युद्ववीर भारक्षाज बहादुरगढ के हाथ आ गई।

- प्रेम शर्मा