BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

32 हजार सफाई कर्मचारी हड़ताल पर

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार पर कर्मचारी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए प्रदेश के 32 हजार सफाई कर्मचारी मंगलवार से तीन दिन के लिए हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारी नेताओं ने ऐलान किया है कि अगर सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं हुई तो आने वाले दिनों में संघर्ष और तेज किया जाएगा। मनोहर सरकार के कार्यकाल के दौरान यह चौथा मौका है जब प्रदेश के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते प्रदेश के दस नगर निगमों, 19 नगर परिषदों तथा 57 नगर पालिकाओं में आज काम नहीं हुआ। 

प्रदेश के शहरों में पहले ही दिन कूड़े के ढेर लगने शुरू हो गए हैं। नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने हड़ताल को सफल करार देते हुए कहा कि बृहस्पतिवार की शाम तक सफाई कर्मचारी काम नहीं करेंगे। अगर सरकार ने बातचीत की बजाय दमनात्मक कार्रवाई करके हड़ताल को कमजोर करने का प्रयास किया तो हड़ताल अनिश्चितकालीन भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि 27 से 29 अगस्त तक तीन दिवसीय प्रदेशव्यापी हड़ताल भाजपा द्वारा 2014 में जारी घोषणा पत्र में सफाई कर्मचारियों के लिए कई तरह के वादे किए गए थे। सरकार का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और अभी तक एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले 16 दिन तक हड़ताल चलने पर के बाद तीन मंत्रियों की कमेटी द्वारा पिछले साल 24 मई को किए समझौते को लागू न करने व 1366 फायरमैन एवं ड्राइवरों को पदों को रिक्त मानकर 1046 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर पहले से लगे फायरमैन व ड्राईवर को नौकरी से निकलने के किए जा रहे प्रयासों के खिलाफ की जा रही है। शहरी स्थानीय निकाय विभाग के कर्मचारी नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बेनर तले मनोहर लाल सरकार के कार्यकाल में चौथी बार हड़ताल शुरू हुई है। 

इसी दौरान सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने आज से शुरू हुई सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन कर दिया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने सरकार से बातचीत के द्वारा पालिका कर्मियों की मांगों का समाधान करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को अडिय़न रवैया छोडक़र कर्मचारियों की मांगे पूरी करनी चाहिए। उन्होंने सरकार द्वारा बार-बार पालिका कर्मियों के साथ किए समझोतो को लागू न करने की घोर निन्दा की।