BREAKING NEWS

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾

हरियाणा

चुनाव से पहले नशे के सौदागरों पर हरियाणा पुलिस की बडी कार्रवाई, 386 मामले दर्ज, 483 लोग गिरफ्तार

 manoj yadav

चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस द्वारा चुनाव से पहले मादक पदार्थ तस्करों व अन्य अपराधियों को काबू करने के लिए बनाई गई रणनीतियां कारगर रही हैं। पुलिस ने राज्य भर में एक महीने चले एक विशेष एंटी-ड्रग अभियान के तहत 386 मामले दर्ज कर 483 लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान 1204 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ भी जब्त किया गया है। पुलिस महानिदेशक, श्री मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले मादक पदार्थों की आपूर्ति के नेटवर्क का तोडने व इसमें संलिप्त नशा कारोबारियों को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा 20 अगस्त से 20 सितंबर, 2019 तक एक विशेष अभियान चलाया गया था। 

इस अवधि के दौरान, सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्रों में मादक पदार्थ की तस्करी व इसके वितरण नेटवर्क को पूरी तरह से कुचलने के लिए निर्देश दिये गए थे। डीजीपी ने कहा कि इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 559 किलो 719 ग्राम गांजा, 1 किलो 826 ग्राम से अधिक हेरोइन, 630 किलोग्राम 618 ग्राम चूरा पोस्त, 5 किलो 648 ग्राम अफीम, 3 किलो 531 ग्राम चरस, 2 किलो 710 ग्राम से अधिक स्मैक और 458 ग्राम 750 मिलिग्राम सुल्फा जब्त किया गया है। इसके अतिरिक्त, पुलिस टीमों द्वारा 1,43,483 टैबलेट, 196 बोतल सिरप, 15,469 कैप्सूल और 827 इंजेक्शन सहित प्रतिबंधित दवाएं भी जब्त की गई हैं। 

दर्ज मामलों का विवरण देते हुए, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि इस अभियान के तहत जिला सिरसा में एनडीपीएस अधिनियम के तहत सर्वाधिक 129 मामले दर्ज कर 178 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद, जिला फतेहाबाद में 85 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ 60 मामले दर्ज किए गए। इसी प्रकार, अंबाला और पानीपत में 23-23, गुरुग्राम में 20, रोहतक में 18, कुरुक्षेत्र में 16, करनाल में 13 और यमुनानगर में 10 मामले दर्ज कर भारी मात्रा हेरोइन, चुरा पोस्त, गांजा और अफीम आदि बरामद की गई। 

उन्होंने कहा कि विशेष अभियान के दौरान, सभी जिलों में दैनिक आधार पर नियमित छापे मारे गए। नशे के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा, पुलिस ने आम लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी जागरूक किया। विर्क ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा डीजीपी श्री मनोज यादव के कुशल मार्गदर्शन में राज्य में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए चुनाव पूर्व विशेष रणनीति के तहत विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है।