BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

हरियाणा

मेवात के 957 पदाधिकारियों ने इनेलो से एक साथ इस्तीफा दिया

पिनगवां : मेवात में इनेलो से इस्तीफा देकर जिला कार्यकारिणी के लगभग सभी सदस्य अजय सिंह चौटाला में अपना विश्वास जता रहे हैं। इतना ही नहीं सांसद दुष्यंत चौटाला भी कार्यकर्ताओं को आगामी रैली के लिए जिम्मेवारी सौंप उनका हौंसला बढ़ा रहे हैं। सोमवार को इनेलो के पूर्व जिला अध्यक्ष बदरूददीन के अडबर हाऊस में आयोजित सामूहिक इस्तीफा कार्यक्रम में इनेलो की तमाम जिला कार्यकारिणी ने इनेलो से इस्तीफा दिया और सांसद दुष्यंत चौटाला को अपना समर्थन दिया।

पिछले 10 वर्षों से लगातार INLD के जिलाध्यक्ष रहे मास्टर बदरूद्दीन की अध्यक्षता में जिलेभर से 957 पदाधिकारियों ने इनेलो से एक साथ इस्तीफा दिया। जिससे जहां नूंह व फिरोजपुर झिरका से इनेलो के दोनों विधायकों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है, वहीं जिले की राजनीति में नए समीकरण पैदा कर दिए है।

बता दें कि मेवात जिला हमेशा ही INLD का गढ़ रहा है। पिछले विधानसभा चुनावों में जिले की तीन सीटों में से नूंह और फिरोजपुर झिरका इनेलो की झोली में गई थी तो 2009 के चुनावों में पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका से INLD के विधायक बने थे। उससे पहले भी इनेलो का डंका हमेशा ही जिले में बजता रहा है और मेवात को इनेलो का गढ़ माना जाता रहा है। लेकिन अब एैसा लगता है कि मेवात से इनेलो को भारी नुकसान आगामी चुनावों में उठाना पड़ सकता है। इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ता : लगातार पांच बार से INLD के जिलाध्यक्ष रहते आ रहे बदरूद्दीन के साथ महिला जिलाध्यक्ष सरोजबाला, अनूसूचित जाति सैल के जिलाध्यक्ष धर्मपाल, बीसी सैल के जिलाध्यक्ष अकबर शाह, कर्मचारी सैल के चरण सिंह पंवार, किसान सैल के आमीन बिछौर, टपारी सैल के रणबीर संगेल, चिकित्सक सैल के डा. हामिद हुसैन, लेबर सैल के जमील अहमद, युवा जिलाध्यक्ष हितेश देशवाल, लीगल सैल के जिलाध्यक्ष एडवोकेट जावेद, प्रभारी योगेश शर्मा, व्यापार सैल के प्रदेश सचिव गणेशदास अरोड़ा, बीसी सैल के प्रदेश सचिव रामलाल प्रजापत, प्रदेश के युवा उपाध्यक्ष आस मोह मद सालाहेड़ी के अलावा तीन प्रकोष्ठों को छोड़कर बाकी सभी प्रकोष्ठ व सैल की जिला तथा हलका कार्यकारिणी ने अपने पदों से इस्तीफा दिया।

एसवाईएल को लेकर एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से हरियाणा अधिकार यात्रा शुरू करेंगे : चौटाला

- आस मोहम्मद