BREAKING NEWS

AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव◾कोहरे ने 25 ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक लेट◾अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾

मेवात के 957 पदाधिकारियों ने इनेलो से एक साथ इस्तीफा दिया

पिनगवां : मेवात में इनेलो से इस्तीफा देकर जिला कार्यकारिणी के लगभग सभी सदस्य अजय सिंह चौटाला में अपना विश्वास जता रहे हैं। इतना ही नहीं सांसद दुष्यंत चौटाला भी कार्यकर्ताओं को आगामी रैली के लिए जिम्मेवारी सौंप उनका हौंसला बढ़ा रहे हैं। सोमवार को इनेलो के पूर्व जिला अध्यक्ष बदरूददीन के अडबर हाऊस में आयोजित सामूहिक इस्तीफा कार्यक्रम में इनेलो की तमाम जिला कार्यकारिणी ने इनेलो से इस्तीफा दिया और सांसद दुष्यंत चौटाला को अपना समर्थन दिया।

पिछले 10 वर्षों से लगातार INLD के जिलाध्यक्ष रहे मास्टर बदरूद्दीन की अध्यक्षता में जिलेभर से 957 पदाधिकारियों ने इनेलो से एक साथ इस्तीफा दिया। जिससे जहां नूंह व फिरोजपुर झिरका से इनेलो के दोनों विधायकों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है, वहीं जिले की राजनीति में नए समीकरण पैदा कर दिए है।

बता दें कि मेवात जिला हमेशा ही INLD का गढ़ रहा है। पिछले विधानसभा चुनावों में जिले की तीन सीटों में से नूंह और फिरोजपुर झिरका इनेलो की झोली में गई थी तो 2009 के चुनावों में पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका से INLD के विधायक बने थे। उससे पहले भी इनेलो का डंका हमेशा ही जिले में बजता रहा है और मेवात को इनेलो का गढ़ माना जाता रहा है। लेकिन अब एैसा लगता है कि मेवात से इनेलो को भारी नुकसान आगामी चुनावों में उठाना पड़ सकता है। इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ता : लगातार पांच बार से INLD के जिलाध्यक्ष रहते आ रहे बदरूद्दीन के साथ महिला जिलाध्यक्ष सरोजबाला, अनूसूचित जाति सैल के जिलाध्यक्ष धर्मपाल, बीसी सैल के जिलाध्यक्ष अकबर शाह, कर्मचारी सैल के चरण सिंह पंवार, किसान सैल के आमीन बिछौर, टपारी सैल के रणबीर संगेल, चिकित्सक सैल के डा. हामिद हुसैन, लेबर सैल के जमील अहमद, युवा जिलाध्यक्ष हितेश देशवाल, लीगल सैल के जिलाध्यक्ष एडवोकेट जावेद, प्रभारी योगेश शर्मा, व्यापार सैल के प्रदेश सचिव गणेशदास अरोड़ा, बीसी सैल के प्रदेश सचिव रामलाल प्रजापत, प्रदेश के युवा उपाध्यक्ष आस मोह मद सालाहेड़ी के अलावा तीन प्रकोष्ठों को छोड़कर बाकी सभी प्रकोष्ठ व सैल की जिला तथा हलका कार्यकारिणी ने अपने पदों से इस्तीफा दिया।

एसवाईएल को लेकर एक दिसंबर से कुरुक्षेत्र से हरियाणा अधिकार यात्रा शुरू करेंगे : चौटाला

- आस मोहम्मद