BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जींद उपचुनाव में रचा गया बहुत बड़ा षड्यंत्र : अभय

रोहतक : नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जींद उपचुनाव की हार का हर स्तर पर आंकलन किया जा रहा है। चुनाव में सरकार ने अपनी ताकत का दुरुपयोग किया है और ईवीएम मशीन पर भी संदेह है। उन्होंने कहा कि धन बल से वोट खरीदी गई है, ऐसे राजनीतिक दलो पर बैन लगाया जाए। इनेलो को मिली कम वोटो को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है कि इनेलो काडर की वोट जीरो में तबदील हो जाए।

पांच फरवरी तक मतदाताओं के शपथ पत्र लेकर छह फरवरी को चुनाव आयोग को सौंपे जाएंगे। अभय सिंह चौटाला ने जजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि इनेलो के जनाधार को रोकने के लिए जजपा दूसरे राजनीतिक दलो के हाथो में खेल रही है और यह साबित भी हो गया है जब हार के बावजूद जजपा ने लड्डू बांटे है। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला रोहतक पहुंचे और दिल्ली बाईपास स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारो से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जींद उपचुनाव को लेकर पहले ही साजिश रच रखी थी और भाजपा ने इसके लिए बडा षडयंत्र किया है, जबकि भाजपा को पता था कि इनेलो बसपा ही भाजपा को हरियाणा से उखाड सकती है, इसी के चलते जींद उपचुनाव में धन बल का खुब दुरूपयोग किया गया है और यह साबित भी हुआ है कि किस तरह से रूपये पकडे गए है। अभय चौटाला ने कहा कि जिन पार्टियों ने धन बल का खेल खेला है चुनाव आयोग को उन पर कारवाई करते हुए उन्हें बैन करना चाहिए।

पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बयान को लेकर भी अभय चौटाला ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और हुड्डा मुख्यमंत्री थे उस वक्त ऐलनाबाद उपचुनाव कांग्रेस क्यो हारी थी। दरअसल पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा था कि उपचुनाव में हमेशा सतापक्ष की जीत होती है। संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही इनेलो युवा व छात्र संगठन की भी कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी और पार्टी सुप्रीमों औमप्रकाश चौटाला से विचार विमर्श करने के बाद फरवरी माह में महारैली आहुत की जाएगी।

जींद उपचुनाव के निर्णय पर अभय चौटाला ने कहा कि आगे आने वाले न तो लोकसभा और न ही विधानसभा चुनाव में इसका कोई असर पडेगा और सरकार की कारगुजारियां जनता के सामने लाई जाएगी कि जींद उपचुनाव में सरकार ने किस तरह का षडयंत्र रचा था। केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि यह तो आंकडो का खेल है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सतीश नांदल, पूर्व विधायक सरिता नारायण, बलवंत मायना, इन्द्र सिंह ढुल, कृष्ण कौशिक, चांद सिंह, सरोज चौधरी, मोहित चत्तर सिंह, राज शर्मा, रणबीर हुड्डा, जयभगवान ठेकेदार, ताजबीर शिमली, अतर सिंह, यादराम सरपंच, ओमप्रकाश हुड्डा, धर्मपाल मान, बल्लू सरपंच, कृष्ण कटेसरा, दलबीर, अनिल, करतार, देवेन्द्र, विष्णु, संदीप, विजेन्द्र, विशाल, रामपाल, धर्मबीर बढाला, सत्यप्रकाश बिसला, दलेल ढाका प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

(मनमोहन कथूरिया)