BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

हरियाणा

विधानसभा में दिखाई दी सर्वधर्म की झलक

 haryana assembly

चंडीगढ़ : हरियाणा में सोमवार से शुरू हुई 14वीं विधानसभा के पहले दिन सदन के भीतर सर्वधर्म की झलक दिखाई दी। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने आज सुबह वरिष्ठ विधायक रघुबीर सिंह कादयान को राजभवन में कार्यकारी स्पीकर की शपथ दिलाई। इसके बाद दोपहर दो बजे शुरू हुई विधानसभा की कार्यवाही के दौरान प्रोटैम स्पीकर ने सबसे पहले सदन के नेता मनोहर लाल को बतौर विधायक पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। 

इसके बाद उपमुयमंत्री पदनामित दुष्यंत चौटाला ने शपथ ग्रहण की।इसके बाद विधानसभा स्पीकर ने सदन को बताया कि अंग्रेजी वर्णमाला में जिला के अनुसार ही सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी लेकिन उससे पहले सदन की महिला विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। जिसके बाद रघुबीर कादयान ने गीता भुक्कल, कमलेश ढांडा, किरण चौधरी, नैना सिंह चौटाला, निर्मला रानी, रेनु बाला, सीमा त्रिखा, शकुंतला खटक तथा शैली चौधरी को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। महिला विधायकों को शपथ दिलाने के बाद सभी विधायकों को शपथ दिलाई गई। 

जिसके तहत सबसे पहले अंबाला जिला से संबंधित छठी बार विधायक बने अनिल विज तथा सबसे अंत में पूर्व स्पीकर एवं यमुनानगर जिला से संबंधित कंवरपाल गुर्जर को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई गई। सदन में विधायक कमल गुप्ता, रामकुमार कश्यप तथा घनश्याम दास ने संस्कृति भाषा में, कांग्रेस की किरण चौधरी व जगबीर मलिक तथा जजपा के दुष्यंत चौटाला व रामकुमार गौतम ने अंग्रेजी भाषा में, खिलाड़ी से नेता बने संदीप सिंह तथा कालांवाली के विधायक शीशपाल ने पंजाबी भाषा में शपथ ग्रहण की। सभी विधायकों ने अपने पहले संबोधन में ईश्वर को साक्षी मानकर शपथ ली जबकि मेवात जिला से संबंधित विधायक मोहम्मद इलियास ने ‘ईश्वर’ के स्थान पर ‘खुदा की कसम’ लेते हुए शपथ ली।