BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

आधार ने ली करगिल शहीद की पत्नी की जान, CM खट्टर ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले में कारगिल वॉर की शहीद की पत्नी की मौत का मामला गरमा गया है। अस्पताल प्रबंधन ने शहीद की पत्नी का इसलिए इलाज करने से इंकार कर दिया था। क्योंकि वो ओरिजिनल आधार कार्ड साथ नहीं लाई थी।

वही, इस घटना के बाद अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान आया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुझे मामले की जानकारी मिल चुकी है। जांच की जाएगी और जो भी दोषी साबित होगा, उसे सजा दी जाएगी।

I have received information about it. We will conduct an inquiry & punish those found guilty: Haryana CM Manohar Lal Khattar on death of a Kargil martyr's wife in #Sonipat over alleged denial of treatment due to unavailability of Aadhaar Card pic.twitter.com/HPnCvk6eIk

— ANI (@ANI) December 30, 2017

ये मामला गुरुवार का सोनीपत के ट्यूलिप हॉस्पिटल का है। शहीद के परिवारवालों का आरोप है कि उन्होंने मोबाइल पर आधार की कॉपी दिखाई थी। इतना ही नहीं उन्होंने आधार का नंबर भी बताया था। लेकिन इसके बावजूद अस्पताल ने इलाज करने से मना कर दिया। इसके बाद जब परिवारिजन महिला को लेकर दूसरे अस्पताल पहुंचे तब तक उसकी मौत हो गई।

आपको बता दें कि कारगिल युद्ध में शहीद लक्ष्मण दास के बेटे पवन कुमार सोनीपत के महलाना गांव में रहता हैं। उनकी मां शकुंतला को कैंसर था। उनके इलाज के लिए परिजन सोनीपत के ट्यूलिप अस्पताल पहुंचे। आरोप है कि अस्पताल ने भर्ती से पहले आधार कार्ड मांगा।

इसकी ओरिजनल कॉपी नहीं मिलने पर भर्ती करने से इनकार कर दिया. वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल प्रशासन ने किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार किया। उनका कहना है कि उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था, लेकिन वे वहां से चले गए।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट