BREAKING NEWS

असम-मेघालय सीमा विवाद को लेकर अमित शाह से आज मिलेंगे मेघालय CM संगमा और असम सीएम हिमंत◾देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 159.54 करोड़ से ज्यादा दी गई खुराक , स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾जल्द ही बाजार में भी मिल सकेंगी Covishield और Covaxin , सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक का किया अपहरण , MP तापिर गाओ ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार◾ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिनलैंड के विदेश मंत्री के साथ अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों पर की चर्चा◾PM मोदी और मारीशस के पीएम पी जगन्नाथ 20 जनवरी को परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कोविड-19 : राजधानी में 24 घंटो में कोरोना के 13,785 नए मामले सामने आये, 35 लोगो की हुई मौत◾CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत हुए भाजपा में शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनाव ◾पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आम आदमी नहीं बल्कि बेईमान आदमी हैं : केजरीवाल◾बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ◾पंजाब : सीएम चन्नी ने BJP और केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा-ईडी की छापेमारी मुझे फंसाने का एक षड्यंत्र ◾प्रधानमंत्री को पता था कि योगी कामचोरी वाले मुख्यमंत्री है इसलिए उन्हें पैदल चलने की सजा दी थी : अखिलेश यादव ◾PM मोदी ने 15 से 18 वर्ष आयु के 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की◾यूपी : जे पी नड्डा का बड़ा ऐलान, 'अपना दल' और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा◾हरक सिंह की वापसी पर कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी कलह, बागी को ठहराया 'लोकतंत्र का हत्यारा', पूछे ये सवाल ◾समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी पता है कि उनकी बेटियां एवं बहुएं भाजपा में सुरक्षित हैं : केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ◾त्रिवेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, नड्डा को लिखा पत्र, कहा- BJP की वापसी पर करना चाहता हूं फोकस ◾मुलायम परिवार में BJP की बड़ी सेंधमारी, अपर्णा यादव के बाद प्रमोद गुप्ता थामेंगे कमल, SP पर लगाए ये आरोप ◾PM मोदी, योगी और शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, जानें पूरी लिस्ट ◾महाराष्ट्र: मुंबई में कोविड की स्थिति नियंत्रित, BMC ने हाईकोर्ट को कहा- घबराने की कोई बात नहीं◾

आप और जेजेपी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

चंडीगढ़ : हरियाणा की राजनीति में आजकल हर रोज नये समीकरण बन रहे हैं। इसी कतार में अब दिल्ली में अपनी दमदार एंट्री कर सरकार बनाने वाली आप ​हरियाणा में गठबंधन के सहारे अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है। इसी के चलते हरियाणा में इनेलो से अलग होकर बनी जेजेपी से हाथ मिलाने जा रही है।

इस बात के संकेत आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने दिए हैं। बहादुरगढ़ में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा है कि हरियाणा में आप और जेजेपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और इनेलो-लोसुपा गठबंधन को हराकर आप की सरकार बनाएंगे। उन्होंने बताया कि जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला से इस मामले में सकारात्मक बातचीत हुई है।

जल्द ही गठबंधन की सार्वजनिक घोषणा कर दी जाएगी। सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इस मामले में सहमति से सब मसला हल हो जाएगा। हमने जींद उपचुनाव में भी जेजेपी के प्रत्याशी को समर्थन दिया था। इस दौरान श्री गुप्ता ने भाजपा पर जनविरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा।

भाजपा ने हमेशा पूंजीपतियों का साथ दिया है, आम आदमी की कोई परवाह नहीं कि इसलिए यही आम आदमी उसे सत्ता से बेदखल करेगा। हरियाणा में इन ​दोनों पार्टियों के गठबंधन को लेकर कई दिन से चर्चा चल रही थी। माना जा रहा था कि शनिवार को हुए बसपा-लोसुपा गठबंधन में शायद जेजेपी भी शामिल हो जाए मगर चंडीगढ़ में जब दोनों दलों के नेताओं ने संयुक्त पत्रकार सम्मेलन किया तो यह बात स्पष्ट हो गई थी कि बसपा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और अभय सिंह चौटाला को नाराज नहीं करना चाहती इसलिए जेजेपी को इस गठबंधन से दूर रखा।

अब परिस्थितियां यही बन रही थीं कि आम आदमी पार्टी और जेजेपी मिलकर चुनाव लड़ें क्योंकि जींद उपचुनाव में भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला के समर्थन में रैली कर चुके हैं। अब हरियाणा में मुख्य मुकाबला चार दलों के बीच होने की संभावना बन गई है। जहां कांग्रेस बिना किसी गठबंधन के मैदान में उतरेगी वहीं भाजपा की ​िस्थति भी लगभग ऐसी ही रहेगी। इनैलो नेता अभय चौटाला ने भी ऐलान कर दिया है कि अब उनका गठबंधन सीधा जनता से होगा इसलिए हरियाणा में ऐसे हालात बन रहे हैं कि मुकाबला कई दलों में बन जाएगा।