BREAKING NEWS

संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾शरद पवार बोले - जो प्यार पाकिस्तान से मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला◾इमरान खान ने माना, भारत से हुआ युद्ध तो हारेगा पाकिस्तान◾मंत्रियों के अटपटे बयानों से अर्थव्यवस्था का कल्याण नहीं होगा : यशवंत सिन्हा◾अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर बोले नितिन गडकरी - मुश्किल वक्त है बीत जाएगा◾शिवपाल यादव की कमजोरी में खुद की मजबूती देख रही समाजवादी पार्टी◾चिन्मयानंद मामला : पीड़िता ने एसआईटी को सौंपे 43 वीडियो, स्वामी को बताया 'ब्लैकमेलर'◾हरियाणा के लिए कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी ◾काशी, मथुरा में मस्जिद हटाने के लिए दी जाएगी अलग जमीन : स्वामी ◾सारदा मामला : कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त CBI के समक्ष नहीं हुए पेश◾कांग्रेस 2 अक्टूबर को करेगी पदयात्रा◾अमित शाह 18 सितंबर को जामताड़ा से रघुवर दास की जनआशीर्वाद यात्रा करेंगे शुरू◾PAK ने आतंकवाद को नहीं रोका तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता : राजनाथ ◾

हरियाणा

आप-जजपा का गठबंधन रहेगा जारी : दुष्‍यंत

चंडीगढ़ : जहां एक तरफ सरकार की युवा विरोधी नीतियों की वजह से प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी बेरोजगारी के खात्मे का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ते हुए युवाओं को रोजगार दिलवा रही है। बीते तीन दिनों में जेजेपी जिला कार्यालयों में ही 100 से ज्यादा युवाओं को निजी कम्पनियों में नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। जननायक जनता पार्टी ने निजी क्षेत्र की एक अग्रणी सिक्योरिटी कम्पनी के सहयोग से जींद, हिसार और कैथल जिला कार्यालयों में रोजगार मेले लगाए जिसमें सैंकड़ों बेरोजगार युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया। 

इनमें से कंपनी द्वारा निर्धारित शर्तों को पूरा करने वाले करीब सौ आवेदकों को हाथों हाथ ज्वाइनिंग लेटर भी दिए गए। शनिवार 8 जून को कैथल में करीब 200 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने जेजेपी कार्यालय पहुंचकर नौकरी के लिए आवेदन किया जिनमें से 35 से ज्यादा आवेदकों को रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिला। वहीं करीब 50 आवेदकों को अभी वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। 

इसी तरह रविवार को जींद के अर्बन एस्टेट स्थित पार्टी कार्यालय में 150 से ज्यादा युवा पहुंचे और आवेदन किया। निजी कम्पनी के अधिकारियों ने मौके पर ही उनके साक्षात्कार लिए और 20 से ज्यादा युवाओं को उसी दिन ज्वाइनिंग लैटर दिए गए। वहीं सोमवार को हिसार के कैमरी रोड स्थित जेजेपी कार्यालय में में करीब 90 युवाओं ने नौकरी के लिए अप्लाई किया जिनमें से 30 को नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों के करीब 100 युवाओं को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है और संभव है कि निकट भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर उनमें से कईयों को नौकरी के लिए बुला लिया जाएगा। 

इससे पहले हिसार के सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने हिसार में रोजगार मेला लगाकर एक ही दिन में लगभग 5000 युवाओं को निजी कम्पनियों में रोजगार दिलवाया था। इसके अतिरिक्त भी दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए 5 साल में लगभग 5 हजार अन्य युवाओं को अपने प्रयासों से निजी क्षेत्र की विभिन्न कम्पनियों में नौकरियां दिलवाई हैं। पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभ्‍ाा चुनावों आप और जजपा का जो गठबंधन हुआ था वो विधानसभा चुनावों में भी जारी रहेगा। उन्‍होने कहा कि  दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा के राज में देश और हरियाणा में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। 

हरियाणा में निजी क्षेत्र में लाखों रोजगार हैं जिनपर दूसरे राज्यों के लोग काम कर रहे हैं। राज्य के युवाओं के हित में सरकार को ऐसी नीति बनानी चाहिए जिससे हमारे युवा इन नौकरियों के काबिल बन  सकें। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलवाना जेजेपी का पहला लक्ष्य है। प्रदेश में बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने के लिए जननायक जनता पार्टी ने “रोजगार मेरा अधिकार” के नाम से एक मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम के तहत प्रदेश भर में जजपा कार्यकर्ता बेरोजगारों से फार्म भरवाएगी और उनका आंकड़ा एकत्रित करेगी।