BREAKING NEWS

जापान पहुंचे PM मोदी, भारतीय समुदाय ने किया गर्मजोशी से स्वागत ◾14वां G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान रवाना हुए PM मोदी◾पाकिस्तान समेत एशिया-प्रशांत समूह के सभी देशों ने किया भारत का समर्थन◾World Cup 2019 PAK vs NZ : पाक ने न्यूजीलैंड का रोका विजय रथ , नाकआउट की उम्मीद बढ़ायी ◾काफिले का मार्ग बाधित करने को लेकर थर्मल पावर के कर्मचारियों पर भड़के कुमारस्वामी ◾जयशंकर ने S-400 समझौते पर पोम्पिओ से कहा : भारत अपने राष्ट्रीय हितों को रखेगा सर्वोपरि◾‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर ट्रेन से धकेल दिये गये 3 लोगों को ममता देंगी मुआवजा◾RAW चीफ बने 1984 बैच के IPS सामंत गोयल, अरविंद कुमार बनाए गए IB डायरेक्टर◾कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में वैष्णव को BJD के समर्थन पर CM से स्पष्टीकरण मांगा ◾बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा पहुंचा जेल, अधिकारी से की थी मारपीट◾पलायन रोकने के लिए गांवों का हो विकास : गडकरी◾दुष्कर्म मामले में केरल के CPI (M) नेता के बेटे के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस◾कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्री नेपाल में फंसे, यात्रा संचालकों पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप ◾विपक्ष त्यागे नकारात्मकता, विकास यात्रा में दे सहयोग : पीएम मोदी ◾Top 20 News - 26 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक देश एक चुनाव व्यवहारिक नहीं : कांग्रेस ◾नई ऊंचाइयों पर पहुंच रही है अमेरिका-भारत के बीच साझेदारी : माइक पोम्पियो◾दुखद और शर्मनाक है बिहार में चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत : PM मोदी ◾इंदौर: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश ने नगर निगम अफसरों को बल्ले से पीटा◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾

हरियाणा

आप-जजपा का गठबंधन रहेगा जारी : दुष्‍यंत

चंडीगढ़ : जहां एक तरफ सरकार की युवा विरोधी नीतियों की वजह से प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी बेरोजगारी के खात्मे का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ते हुए युवाओं को रोजगार दिलवा रही है। बीते तीन दिनों में जेजेपी जिला कार्यालयों में ही 100 से ज्यादा युवाओं को निजी कम्पनियों में नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। जननायक जनता पार्टी ने निजी क्षेत्र की एक अग्रणी सिक्योरिटी कम्पनी के सहयोग से जींद, हिसार और कैथल जिला कार्यालयों में रोजगार मेले लगाए जिसमें सैंकड़ों बेरोजगार युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया। 

इनमें से कंपनी द्वारा निर्धारित शर्तों को पूरा करने वाले करीब सौ आवेदकों को हाथों हाथ ज्वाइनिंग लेटर भी दिए गए। शनिवार 8 जून को कैथल में करीब 200 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने जेजेपी कार्यालय पहुंचकर नौकरी के लिए आवेदन किया जिनमें से 35 से ज्यादा आवेदकों को रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिला। वहीं करीब 50 आवेदकों को अभी वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। 

इसी तरह रविवार को जींद के अर्बन एस्टेट स्थित पार्टी कार्यालय में 150 से ज्यादा युवा पहुंचे और आवेदन किया। निजी कम्पनी के अधिकारियों ने मौके पर ही उनके साक्षात्कार लिए और 20 से ज्यादा युवाओं को उसी दिन ज्वाइनिंग लैटर दिए गए। वहीं सोमवार को हिसार के कैमरी रोड स्थित जेजेपी कार्यालय में में करीब 90 युवाओं ने नौकरी के लिए अप्लाई किया जिनमें से 30 को नियुक्ति पत्र दे दिए गए हैं। कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों के करीब 100 युवाओं को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है और संभव है कि निकट भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर उनमें से कईयों को नौकरी के लिए बुला लिया जाएगा। 

इससे पहले हिसार के सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने हिसार में रोजगार मेला लगाकर एक ही दिन में लगभग 5000 युवाओं को निजी कम्पनियों में रोजगार दिलवाया था। इसके अतिरिक्त भी दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए 5 साल में लगभग 5 हजार अन्य युवाओं को अपने प्रयासों से निजी क्षेत्र की विभिन्न कम्पनियों में नौकरियां दिलवाई हैं। पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभ्‍ाा चुनावों आप और जजपा का जो गठबंधन हुआ था वो विधानसभा चुनावों में भी जारी रहेगा। उन्‍होने कहा कि  दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा के राज में देश और हरियाणा में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है। 

हरियाणा में निजी क्षेत्र में लाखों रोजगार हैं जिनपर दूसरे राज्यों के लोग काम कर रहे हैं। राज्य के युवाओं के हित में सरकार को ऐसी नीति बनानी चाहिए जिससे हमारे युवा इन नौकरियों के काबिल बन  सकें। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलवाना जेजेपी का पहला लक्ष्य है। प्रदेश में बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने के लिए जननायक जनता पार्टी ने “रोजगार मेरा अधिकार” के नाम से एक मुहिम की शुरुआत की है। इस मुहिम के तहत प्रदेश भर में जजपा कार्यकर्ता बेरोजगारों से फार्म भरवाएगी और उनका आंकड़ा एकत्रित करेगी।