BREAKING NEWS

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾लॉकडाउन-5 में अनलॉक हुई दिल्ली, खुलेंगी सभी दुकानें, एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगे सील◾PM मोदी बोले- आज दुनिया हमारे डॉक्टरों को आशा और कृतज्ञता के साथ देख रही है◾अनलॉक-1 के पहले दिन दिल्ली की सीमाओं पर बढ़ी वाहनों की संख्या, जाम में लोगों के छूटे पसीने◾कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

गुरुग्राम: नगर निगम की इनफोर्समैंट टीमें शहर की मुख्य सड़कों, फुटपाथों, सार्वजनिक स्थलों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसी कड़ी में इस्कॉन मंदिर के आसपास, बादशाहपुर, सोहना रोड़, सैक्टर-12 चौक, बस स्टैंड, महावीर चौक, महाराजा अग्रसेन चौक सहित आसपास के क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया गया। इनफोर्समैंट टीमों ने सड़कों एवं फुटपाथों से रेहड़ी-पटरी, साईन बोर्ड, गन्ना जूस विक्रेताओं द्वारा लगाए गए काऊंटर, दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर रखे गए सामान, दुकानों के बाहर लगी पटरी मार्केट, टपरीनुमा स्टॉलों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। नगर निगम की ओर से अतिक्रमण करने वालों को आगाह किया गया कि वे अतिक्रमण ना करें क्योंकि नगर निगम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा।

अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा। नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के अनुसार सड़कों-फुटपाथों, सार्वजनिक स्थलों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चार अलग-अलग टीमें कार्य कर रही हैं। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में अतिक्रमण को हटाने के लिए लगातार मुहिम चला रही हैं। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण तंग हुई सड़कों पर यातायात जाम की समस्या होती है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही फुटपाथों पर सामान रखा होने के कारण राहगिरों को मजबूरीवश सड़क पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर आगजनी या अन्य कोई अप्रिय घटना हो जाए, तो अतिक्रमण के कारण राहत व बचाव दल को घटना स्थल पर देरी होने के कारण जानमाल का नुकसान होने की संभावना बनी रहती है।

- एमके अरोड़ा