BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

सूरत में व्यापारियों पर लाठीचार्ज के विरोध में बाजार रहे बंद

पानीपत: गुजरात के सूरत मे जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के विरोध में शहर की विभिन्न एसोसिएशनों ने आज सभी बाजार बंद रखकर अपना रोष जताया। वहीं दुकानदारों व फैक्ट्री मालिकों ने न्यू पचरंगा बाजार मे इकट्ठे होकर विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर बाजारों में रोष प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला। जोकि न्यू पचरंगा मार्किट से शुरू होकर मैन बाजार में दो भाईयों की दुकान से इंसार बाजार आदि रास्तों से होते हुए अमरभवन चौंक पर सम्पन्न हुआ। इससे पहले शहर की विभिन्न एसोसिएशनों के पदाधिकारी व सदस्य न्यू पचरंगा मार्किट में भारी संख्या में एकत्रित हुए।

जिसमें हरियाणा व्यापार मंडल के चेयरमैन रोशन लाल गुप्ता, सीटीएमए के प्रधान राकेश चुघ, एसडी कालेज रोड एसोसिएशन से श्याम सचदेवा व तरूण नागपाल, अमरभवन चौंक से मदन बरेजा, इंसार बाजार से गौरव लिखा, शाल मार्किट से अशोक नारंग पार्षद, कंबल मार्किट से काकू बंसल, पचरंगा बाजार एसोसिएशन से शिवकुमार टिटू, अमीर कचहरी मार्किट से स. हरविंद्र सिंह दुआ, जवाहर मार्किट से विपिन चुघ, सीटीएमए से संबंधी सभी 10 एसोसिएशनों के पदाधिकारियों में अजीत मुलतानी, अनिल बरेजा, मिंटू चुघ, गलशन अरोड़ा, त्रिलोचन खुराना, आरबी गुप्ता, दर्शन मक्कड़, चिमन सेठी, अनिल खुराना, विरेंद्र रावल व लक्ष्मी नरायण, अशोक जैन,नवल जिंदल, मनमोहन मलिक, सचिन रावल सहित भारी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे। इस मौके पर टे1सटाइल से संबंधी दूसरी एसोसिएशनों ने भी बंद को अपना पूर्ण रूप से समर्थन देते हुए अपनी मार्किटें बंद रखी।

वहीं व्यापारियों को संबोधित करते हुए हरियाणा व्यापार मंडल के चेयरमैन रोशन लाल गुप्ता, सीटीएमए के प्रधान राकेश चुघ, पार्षद अशोक नारंग, श्याम सचदेवा, काकू बंसल, शिवकुमार टिटू, गौरव शर्मा, कवि राज अरोड़ा आदि ने कहा कि सभी व्यापारियों को अपने हकों के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। जीएसटी जैसे काले कानून से एकजुटता ही छुटकारा दिलवा सकती है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारों ने पिछले 70 साल में छोटे व्यापारियों को वोट बैंक व टै1स लेने के रूप में इस्तेमाल किया है। लेकिन जिस तरह से व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है, उसे अब व्यापारी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यदि वित्त मंत्री अरूण जेटली व पीएम मोदी ने व्यापारियों की प्रमुख समस्या जीएसटी का जल्द ही समाधान नहीं किया तो पूरा पानीपत शहर अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। वहीं इस मौके पर सीटीएमए के प्रधान राकेश चुघ ने बताया कि सामुहिक फैसला हुए बिना कोई भी व्यापारी अभी जीएसटी नंबर ना ले। राकेश चुघ ने कहा कि टे1सटाइल से संबंधी व्यापारियों के लिए टे1सटाइल प्रेजिडेंट पानीपत के नाम से ग्रुप बनाया गया है। उसमें सभी एसोसिएशनों के प्रधान इस व्हाट्सअप ग्रुप के साथ जुड़े ताकि सभी मामलों की जानकारी ग्रुप में मिलती रही।

(राकेश कुमार)