अंबाला : अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर अज्ञात फोन कॉल से बम होने की खबर मिलने से यहां अफतरी का माहौल बन गया। पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए बताए गए स्थान के अतिरिक्त सारे स्टेशन पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे स्‍टेशन के हेल्‍पलाइन नंबर पर धमकी भरा फोन कॉल आया।

फोन कॉल करने वाले धमकी दी कि अंबाला छावनी, पंजाब के अमतृसर और बिहार के पटना व दरभंगा रेलवे स्‍टेशनों को बम धमाके से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया। बात करने वाले युवक ने कहा कि वह बिहार के दरभंगा से बोल रहा है। उसने कि अंबाल छावनी, अमृतसर, पटना व दरभंगा रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी।अंबाला छावनी रेलवे स्‍टेशन पर चेकिंग करती रेलवे पुलिस।

बताया जाता है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह लादेन का छोटा भाई है और अंबाला छावनी, अमृतसर, पटना और दरभंगा रेलवे स्टेशनों को बम धमाका कर उड़ा देगा। कंट्रोल रूम से इस बारे में जीआरपी और आरपीएफ आला अधिकारियों को सूचना दी गई। अंबाला छावनी रेलवे स्‍टेशन पर चेकिंग करती रेलवे पुलिस।इसके बाद स्टेशन पर अलर्ट जारी कर दिया गया। आरपीएफ और जीआरपी की टीमों ने सुरक्षा के लिए स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया।

अंबाला रेल मंडल के सीनियर कमांडेंट रघुवीर और रेलवे एसपी भी स्टेशन पर पहुंच गए। कमांडेंट रघुवीर ने कहा कि कंट्रोल रूम नंबर 182 पर किसी अज्ञात नंबर से फोन कर स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल जिस नंबर से धमकी दी गई थी उस नंबर को ट्रैक करने का प्रयास किया जा रहा है।

– राजेन्द्र