BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

फरीदाबाद में एक और हादसा : मकान में लगी आग, दम्पति जिंदा जले

फरीदाबाद : डबुआ कालोनी के एक ईमारत की आग का मामला अभी शांत नहीं और रविवार शाम एक मकान में लगी आग की भेंट एक दम्पति चढ़ गया। गंभीर हालत में बुर्जग दम्पति को एक निजि अस्पताल में ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आग की सूचना मिलते गांधी कालोनी के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। यह मकान में भी गांधी कालोनी की तंग गलियों में था। 

फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची तो उन्हें भी आग बुझाने में परेशानी झेलनी पड़ी। सूचना मिलते ही इलाके पार्षद सतीश चंदीला एवं पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा पहुंच गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम गांधी कालोनी के एक मकान में अचानक आग लगी गई। जिसमें करीब 60 वर्षीय एस पी शर्मा व उनकी पत्नी पुनम देवी 58 वर्षीय आग की चपेट में आ गए। बताया जाता है कि उनकी पत्नी पुनम देवी अपने पति को बचाने में लगी हुई और वह भी आग की चपेट में आ गई। 

इस एक बच्ची उनके साथ कमरे में थी लेकिन लोगों ने जैसे खिड़की तोड़ कर उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन तब तक दम्पति बुरी तरह झुलस गया। गंभीर हालत में उन्हें निजि अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही अगिनशमन विभाग की गाडिया़ं मोके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। मृतक एस पी शर्मा पुराने कांग्रेसी कार्यकर्ता थे। एस पी शर्मा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बी आर ओझा के साथ भी कांग्रेस के लिए कार्य किया था। जिसके चलते कांग्रेसी नेताओं में दुख की लहर दौड़ गई। 

याद रहे कि डबुआ कालोनी हादसे में एक महिला सहित दो बच्चों की निर्मम मौत हुई है। यह प्ले स्कूल एक कपड़े की दुकान के ऊपर चल रहा था। आग लगने के बाद बचाव ना होने की वजह से प्ले स्कू ल की संचालिका व उनके दो बच्चों की इस हादसे में मौत हो गई है। माना जा रहा है कि इस हादसे को सबक मानते हुए नगर निगम व जिला प्रशासन ने अवैध व्यवसायिक संस्थानों पर चाबुक चलाने का निर्णय लिया गया है। पंरतु देखना यह है कि चुनावी सीजन में आखिरकार निगम प्रशासन इस कार्रवाई को सफल तौर पर लागू करने में कितना सफल हो पाता हैा


- राकेश देव