BREAKING NEWS

सतारा के रहने वाले महाराष्ट्र के चौथे सीएम हैं एकनाथ , शरद पवार ने शिंदे को दी बधाई ◾CM Swearing Ceremony : शीर्ष नेतृत्व के कहने पर देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी चीफ मिनिस्टर◾सुरक्षा एजेंसियों का दावा : जिहाद को निर्यात करने वाले पाकिस्तानी संगठन ने राजस्थान से एकत्रित किया था 20 लाख का चंदा ◾ एकनाथ शिंदे व फडणवीस को प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई ◾CM Swearing Ceremony: एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम◾ IND vs ENG: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह होगें कप्तान◾शिंदे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे फडणवीस: नड्डा◾चार जुलाई को अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी ◾ उद्धव के सामने चुनौतिया का पहाड़, संगठन में मजबूती व हिंदुत्व की पहचान पाने में करनी होगी मेहनत◾ UP News: आजमगढ़ से नवनिर्वाचित सांसद निरहुआ के बड़े भाई कार हादसे में गंभीर रूप से घायल◾Maharashtra Political News: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा◾Inflation: इतने नकली आंसू कैसे बहा लेते हैं, प्रधानमंत्री जी? महंगाई के मुद्दे पर राहुल ने साधा केंद्र पर निशाना ◾ manipur landslide: पीएम मोदी ने की मणिपुर सीएम से बात, आपदा के हालात की समीक्षा ◾Uttar Pradesh: हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार... CM योगी ने किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा ◾Arunachal landslide:18 के पार पहुंची भूस्खलन में मरने वाले लोगों की संख्या, एक शव और निकाला गया ◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की वृद्धि, जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी◾ मणिपुर में भूस्खलन के कारण दो लोगों की मौत, कई लापता◾ Israel Election: इजराइल में भी सियासी उठापटक, चार साल में पांचवीं बार देश में होंगे आम चुनाव ◾ Punjab News: अग्निपथ योजना के खिलाफ मान ने विधानसभा में पेश किया प्रस्ताव, बोले- युवाओं में पैदा होगा असंतोष ◾न्यायालय की शरण में मोहम्मद जुबैर, हिरासत को दी चुनौती ◾

बेटे की हत्या के आरोपियों को पकड़ने की लगाई गुहार

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज शनिवार को प्रदेश के कोने-कोने  से आए लोगों की समस्याओं को सुना और सम्बधिंत विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए मार्क करते हुए समयावधि के तहत निपटान करने के भी निर्देश दिए।  

कुरुक्षेत्र के गांव सारसा से आई एक बुजुर्ग महिला बेदो देवी ने गृह मंत्री को बताया कि उसका बड़ा बेटा और बहु उसकी जमीन को जबरदस्ती दबाना चाहते हैं और मेरी जमीन को अपने नाम करने के लिए बार-बार दबाव बनाता हैं पुलिस उचित कार्रवाई नहीं कर रही इस बारे में शिकायत देकर उसने अपनी समस्या का निदान करने की गुहार लगाई। यमुनानगर के गांव मुगलवाली की ग्राम पंचायत और अन्य लोगों ने बताया कि उन्होनें 36 कनाल 6 मरले भूमि 1987 में पीएचसी बनवाने के लिए दी थी परन्तु अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं। 

गांव पिलखनी निवासी गुरमीत सिंह, सौरभ सैनी, विपिन कुमार ने गृह मंत्री को अपनी शिकायत देकर बताया कि वे पैक्स पिलखनी में कार्यरत थे लेकिन उन्हें हटा दिया गया हैं और सम्बधित अधिकारियों ने उनकी जगह पर अपने रिशतेदारों को नियुक्त कर दिया हैं। रोहतक निवासी सुरेश देवी ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ व्यक्तियों ने उसके बेटे को जहर देकर मारने की कोशिश की और मेरे और मेरी बेटी के साथ गलत व्यवहार किया। 

पुलिस में शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं की हैं। करनाल के गांव रिसालवा निवासी अग्रेजों देवी ने अपनी शिकायत में कहा कि 19 अगस्त रात 1 बजे उसके बेटे हरमीत की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस में 302, 120बी तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज होने पर भी अभी तक कोई गिरफतारी नहीं की गई हैं।  

करनाल के गांव सरफाबाद माजरा के निवासी सोनू ने अपनी शिकायत में कहा कि गांव में स्वीकृत हुए विकास कार्यो की सूचना प्राप्त करने के लिए उन्होनें ग्राम पंचायत पर सूचना के अधिकार के तहत एक प्रार्थना पत्र बीडीपीओ को दिया था, लेकिन अभी तक उसे उचित जवाब नहीं मिला। सोनीपत के खानपुर कलां में स्थित बीपीएसएम यूनिर्वसिटी में कार्यरत गेस्ट लैक्चरार अनिल मलिक और अन्य ने बताया कि वे उनको पिछले लगभग अढाई साल से वेतन नहीं दिया गया हैं। 

गांव खुड्डाकंला के मोहन लाल ने बताया कि 31 अगस्त को उसने अपनी एक भैंस और एक झौटा 45 हजार रूपए में बेचा था।  खरीददार ने नकद 15 हजार रूपए दिए थे और शेष राशि 30 हजार रूपए एक सप्ताह में देने को कहा था परन्तु खरीददारों ने शेष राशि देने की बजाए उसे मारने की धमकियां देते हैं। 

भाजपा की मुलाना मंडल की महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका अभिन्नदन किया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की ओर से जनता की शिकायतों के समाधान के लिए की जाने वाली तत्परता से कार्यवाही से प्रभावित होकर ही वे उनका अभिन्नदन करने यहां आई हैं।