BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बेटे की हत्या के आरोपियों को पकड़ने की लगाई गुहार

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज शनिवार को प्रदेश के कोने-कोने  से आए लोगों की समस्याओं को सुना और सम्बधिंत विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए मार्क करते हुए समयावधि के तहत निपटान करने के भी निर्देश दिए।  

कुरुक्षेत्र के गांव सारसा से आई एक बुजुर्ग महिला बेदो देवी ने गृह मंत्री को बताया कि उसका बड़ा बेटा और बहु उसकी जमीन को जबरदस्ती दबाना चाहते हैं और मेरी जमीन को अपने नाम करने के लिए बार-बार दबाव बनाता हैं पुलिस उचित कार्रवाई नहीं कर रही इस बारे में शिकायत देकर उसने अपनी समस्या का निदान करने की गुहार लगाई। यमुनानगर के गांव मुगलवाली की ग्राम पंचायत और अन्य लोगों ने बताया कि उन्होनें 36 कनाल 6 मरले भूमि 1987 में पीएचसी बनवाने के लिए दी थी परन्तु अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं। 

गांव पिलखनी निवासी गुरमीत सिंह, सौरभ सैनी, विपिन कुमार ने गृह मंत्री को अपनी शिकायत देकर बताया कि वे पैक्स पिलखनी में कार्यरत थे लेकिन उन्हें हटा दिया गया हैं और सम्बधित अधिकारियों ने उनकी जगह पर अपने रिशतेदारों को नियुक्त कर दिया हैं। रोहतक निवासी सुरेश देवी ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ व्यक्तियों ने उसके बेटे को जहर देकर मारने की कोशिश की और मेरे और मेरी बेटी के साथ गलत व्यवहार किया। 

पुलिस में शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं की हैं। करनाल के गांव रिसालवा निवासी अग्रेजों देवी ने अपनी शिकायत में कहा कि 19 अगस्त रात 1 बजे उसके बेटे हरमीत की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस में 302, 120बी तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज होने पर भी अभी तक कोई गिरफतारी नहीं की गई हैं।  

करनाल के गांव सरफाबाद माजरा के निवासी सोनू ने अपनी शिकायत में कहा कि गांव में स्वीकृत हुए विकास कार्यो की सूचना प्राप्त करने के लिए उन्होनें ग्राम पंचायत पर सूचना के अधिकार के तहत एक प्रार्थना पत्र बीडीपीओ को दिया था, लेकिन अभी तक उसे उचित जवाब नहीं मिला। सोनीपत के खानपुर कलां में स्थित बीपीएसएम यूनिर्वसिटी में कार्यरत गेस्ट लैक्चरार अनिल मलिक और अन्य ने बताया कि वे उनको पिछले लगभग अढाई साल से वेतन नहीं दिया गया हैं। 

गांव खुड्डाकंला के मोहन लाल ने बताया कि 31 अगस्त को उसने अपनी एक भैंस और एक झौटा 45 हजार रूपए में बेचा था।  खरीददार ने नकद 15 हजार रूपए दिए थे और शेष राशि 30 हजार रूपए एक सप्ताह में देने को कहा था परन्तु खरीददारों ने शेष राशि देने की बजाए उसे मारने की धमकियां देते हैं। 

भाजपा की मुलाना मंडल की महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका अभिन्नदन किया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की ओर से जनता की शिकायतों के समाधान के लिए की जाने वाली तत्परता से कार्यवाही से प्रभावित होकर ही वे उनका अभिन्नदन करने यहां आई हैं।