BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

हरियाणा

50 लाख का सोना लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार

झज्जर: जिला पुलिस की अपराध शाखा ने 50 लाख का सोना लूटने के पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पांचों लुटेरे को बादली रोड पर जरगदपुर मोड के पास से गिरफ्तार किया है। बुधवार को एसएसपी बी सतीश बालन ने इन अपराधियों को लेकर प्रैस वार्ता की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिल्ली और एनसीआर इलाके में ही लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपी अब तक दर्जनों लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। लेकिन अनजाने में पुलिस को ही लूटने का प्रयास किया और खुद धरे गए। मुखबिर की खबर के बाद अपराध शाखा पुलिस ने टीम तैयार की थी। गिरफ्तार आरोपी दो कारों में सवार होकर आए और पुलिस टीम की गाड़ी को ही लूटने के लिए उनकी गाड़ी को घेर कर रुकवा लिया और इसी मोके का फायदा उठाकर पुलिस ने पांचों आरोपियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार आरोपी प्रमोद उर्फ भिंडा लुटेरों के गिरोह का सरगना है। इसके साथ टक्कर पहलवान, कृष्ण, योमेश ओर आकाश को भी गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने फारुखनगर में एक सुनार को गोली मारकर 1 किलो सोना और एक दूसरे सुनार से 13 तोले सोना और ढाई किलो चांदी लूटी थी। इसके अलावा दादरी में भी सुनार से 27 तोले सोना लूट लिया था। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि फारुखनगर में परचून की दुकान चलाने वाले से 40 हजार और रेवाड़ी में आमूल दूध विक्रेता से 1 लाख 84 हजार लूट लिए थे।

उन्होंने बताया कि उक्त अपराधी रात को दुकान बंद कर घर जाने वाले व्यापारियों से आरोपी लूट करते थे। इसके लिए वो पहले गाडिय़ों को छीनते थे। आरोपियों ने बहादुरगढ़ बाईपास एलाइनपार और सोनीपत से एक एक कार भी छीन रखी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो कार, तीन पिस्तौल और एक चाकू बरामद किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये दो आरोपी सोनीपत एक रोहतक एक पानीपत और सरगना झज्जर जिले का रहने वाला है। दर्जनों लूट की वारदातों को अंजाम देने वाला ये गिरोह चोरी के समान को कंहां बेचता था अभी पुलिस को इसकी जानकारी जुटानी है और दूसरे साथी लुटेरों को भी गिरफ्तार करने बाकी है।

- विनीत, संजय