BREAKING NEWS

राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾

हरियाणा

आरएसएस पदाधिकारी पर हमला

कैथल/कलायत: आरएसएस खंड सेवा प्रमुख राजेश टीनू को नकाबपोशों द्वारा दिन दहाड़े पिस्तौल के बट से हमला कर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है। हमलावर जाते-जाते दो लाख रुपए रंगदारी की मांग कर गए। सिर पर पिस्तौल का बट लगने से घायल राजेश टीनू ने बताया कि रविवार को बाद दोपहर करीब 3 बजकर 20 मिनट पर वह अनाज मंडी में स्थित खल भंडार से घर जा रहा था। जैसे ही उसने हैफेड रोड स्थित अपने आवास के सामने मोपेड वाहन को रोका अचानक मोटरसाइकिल पर आए तीन नकाबपोशों में से एक ने उस पर पिस्तौल के बट से हमला कर दिया। इस दौरान उसके साथ मौजूद भतीजे नवीन (10) और पुनीत (13) वारदात से सहम गए। नकाबपोशों ने हमले के बाद फिर से अपनी बाइक घुमाकर उसके सामने खड़ी की और दो लाख रुपए फिरौती की मांग की।

साथ ही यह धमकी दी कि डिमांड पूरी न करने पर परिणाम बुरा होगा। शोर शराबा सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे। माहौल गर्माता देख हमलावर घटना स्थल से भाग गए। सामरिक महत्व की अनाज मंडी में दिनदिहाड़े मोटरसाइकिल सवारों द्वारा आरएसएस सेवाप्रमुख पर हमले की घटना से व्यापारियों में रोष है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीडि़त व्यापारी के साथ-साथ आसपास के लोगों से पूछताछ की। उधर हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आढ़ती एसोसिएशन प्रधान रणधीर चहल की अध्यक्षता में व्यापारियों की आपात बैठक हुई।

इसमें पूर्व मंडी प्रधान जयप्रकाश मित्तल, मार्केट कमेटी उपाध्यक्ष राकेश कांसल, रवींद्र सूर्यवंशी, ब्लाक समिति सदस्य कर्मवीर कौलेखां, गौरव जिंदल व अन्य मंडी व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मंडी में कई आपराधिक घटनाएं घट चुकी है। पुलिस इन मामलों को ट्रेस कर पाने में विफल रही है। परिणामस्वरूप आपराधिक पृष्ठ भूमि के लोगों के हौंसले बुलंद है और बार-बार मंडी व्यापारियों को निशाना बनाया जा रहा है। जो कि गंभीर मामला है।

(मनोज वर्मा)