BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

हरियाणा

चौटाला परिवार को एकजुट करने ​की मुहिम में बादल भी जुटे

चंडीगढ़ : शनिवार को हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल के नेतृत्व में 27 सदस्यीय किसान व खाप प्रतिनिधि मंडल चौटाला परिवार की एकजुटता को लेकर सरदार प्रकाश सिंह बादल से मिला। किसान व खाप प्रतिनिधि कुछ समय से चौटाला परिवार को एकजुट करने के प्रयास में लगे हुए है। प्रकाश सिंह बादल ने जहाँ एक तरफ चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम की प्रशंसा की वही पिछले 8  महीनो  में रमेश दलाल के नेतृत्व में किए गए किसान आंदोलनों की भी सराहना की। 

रमेश दलाल ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल ने बड़ी उम्र के कारण यात्रा करने में असमर्थता जताई तथा पंचायत की मुहीम के बारे में कहा की पंचायत वही काम कर रही है जो उनके दिल की कामना है। सरदार बादल ने मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए पंचायत को अधिकृत करते हुए कहा कि आप सब ही इस मुहीम को सकारात्मक दिशा में ले कर जा सकते हो। सरदार बादल ने यह भी कहा की राजनीतिक रूप से भाजपा के साथ उनके दल का पुराना गठबंधन है, लेकिन इसके बावजूद भी वह चाहते है कि सामाजिक रूप से व हरियाणा के हित में चौटाला परिवार हर तरह से एकजुट हो। 

सरदार प्रकाश सिंह बादल ने स्वर्गीय देवी लाल व् स्वर्गीय स्नेह लता को याद करते हुए कहा कि चौटाला परिवार का एकजुट होना ही उन दोनों को सच्ची श्रद्धांजलि देना होगा तथा ऐसा करने से ही उनकी आत्मा को शान्ति मिलेगी।गठबंधन की मुहिम में वर्तमान हालातो का ब्यौरा देते हुए रमेश दलाल ने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला व् अभय चौटाला ने पूरे मामले में पंचायत को फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है, लेकिन दुष्यंत चौटाला की तरफ से इसमें कोई भी सकारात्मक जवाब नहीं आया है। 

रमेश दलाल का कहना है कि जब दुष्यंत चौटाला भी फैसला पंचायत पर छोड़ेंगे तभी इस मुहीम में आगे बढ़ा जा सकता है। रमेश दलाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को पंचायत पर भरोसा करना चाहिए कि पंचायत किसी पक्ष के साथ गलत नहीं करेगी और पूर्ण न्याय करेगी। रमेश दलाल ने स्पष्ट किया की जब तक दुष्यंत चौटाला इस मामले में पंचायत को अधिकृत नहीं करते, पंचायत मुहीम को आगे नहीं बढ़ा सकती। ऐसे में  पंचायत ने दुष्यंत चौटाला से इस मामले में स्पष्ट जवाब देने का आग्रह किया है की वह स्पष्ट कर की वह पंचायत पर फैसला छोड़ना चाहते है या नहीं चाहते। 

इस बीच चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम में सभी जातियां शामिल हो गई है। शनिवार को ही डबवाली के बिश्नोई भवन में बिश्नोई समाज के लोगो ने रमेश दलाल को शाल उढ़ा कर इस मुहीम के लिए उन्हें सम्मानित किया। बिश्नोई समाज से प्रधान कृष्ण जनुदा, सचिव इंदरजीत धरनिया, अनिल धरनिया, राम सिंह करवासरा आदि मौजूद रहे। रमेश दलाल का कहना है कि चौटाला परिवार को एकजुट करने का प्रयास सर्वजातीय प्रयास है।