BREAKING NEWS

BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया एतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

हरियाणा

चौटाला परिवार को एकजुट करने ​की मुहिम में बादल भी जुटे

 badal

चंडीगढ़ : शनिवार को हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल के नेतृत्व में 27 सदस्यीय किसान व खाप प्रतिनिधि मंडल चौटाला परिवार की एकजुटता को लेकर सरदार प्रकाश सिंह बादल से मिला। किसान व खाप प्रतिनिधि कुछ समय से चौटाला परिवार को एकजुट करने के प्रयास में लगे हुए है। प्रकाश सिंह बादल ने जहाँ एक तरफ चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम की प्रशंसा की वही पिछले 8  महीनो  में रमेश दलाल के नेतृत्व में किए गए किसान आंदोलनों की भी सराहना की। 

रमेश दलाल ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल ने बड़ी उम्र के कारण यात्रा करने में असमर्थता जताई तथा पंचायत की मुहीम के बारे में कहा की पंचायत वही काम कर रही है जो उनके दिल की कामना है। सरदार बादल ने मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए पंचायत को अधिकृत करते हुए कहा कि आप सब ही इस मुहीम को सकारात्मक दिशा में ले कर जा सकते हो। सरदार बादल ने यह भी कहा की राजनीतिक रूप से भाजपा के साथ उनके दल का पुराना गठबंधन है, लेकिन इसके बावजूद भी वह चाहते है कि सामाजिक रूप से व हरियाणा के हित में चौटाला परिवार हर तरह से एकजुट हो। 

सरदार प्रकाश सिंह बादल ने स्वर्गीय देवी लाल व् स्वर्गीय स्नेह लता को याद करते हुए कहा कि चौटाला परिवार का एकजुट होना ही उन दोनों को सच्ची श्रद्धांजलि देना होगा तथा ऐसा करने से ही उनकी आत्मा को शान्ति मिलेगी।गठबंधन की मुहिम में वर्तमान हालातो का ब्यौरा देते हुए रमेश दलाल ने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला व् अभय चौटाला ने पूरे मामले में पंचायत को फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है, लेकिन दुष्यंत चौटाला की तरफ से इसमें कोई भी सकारात्मक जवाब नहीं आया है। 

रमेश दलाल का कहना है कि जब दुष्यंत चौटाला भी फैसला पंचायत पर छोड़ेंगे तभी इस मुहीम में आगे बढ़ा जा सकता है। रमेश दलाल ने कहा कि दुष्यंत चौटाला को पंचायत पर भरोसा करना चाहिए कि पंचायत किसी पक्ष के साथ गलत नहीं करेगी और पूर्ण न्याय करेगी। रमेश दलाल ने स्पष्ट किया की जब तक दुष्यंत चौटाला इस मामले में पंचायत को अधिकृत नहीं करते, पंचायत मुहीम को आगे नहीं बढ़ा सकती। ऐसे में  पंचायत ने दुष्यंत चौटाला से इस मामले में स्पष्ट जवाब देने का आग्रह किया है की वह स्पष्ट कर की वह पंचायत पर फैसला छोड़ना चाहते है या नहीं चाहते। 

इस बीच चौटाला परिवार को एकजुट करने की मुहीम में सभी जातियां शामिल हो गई है। शनिवार को ही डबवाली के बिश्नोई भवन में बिश्नोई समाज के लोगो ने रमेश दलाल को शाल उढ़ा कर इस मुहीम के लिए उन्हें सम्मानित किया। बिश्नोई समाज से प्रधान कृष्ण जनुदा, सचिव इंदरजीत धरनिया, अनिल धरनिया, राम सिंह करवासरा आदि मौजूद रहे। रमेश दलाल का कहना है कि चौटाला परिवार को एकजुट करने का प्रयास सर्वजातीय प्रयास है।