BREAKING NEWS

विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾

हरियाणा

भाजपा का दिल्ली में मंथन

चंडीगढ़/नई दिल्ली : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अपने लक्ष्य 75 पार के लिए कमर कस चुकी भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी सक्रियता को बढ़ा रही है। देश मे अपनी ही तरह के पन्ना प्रमुखों की रैली के ठीक बाद लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुनाव के मद्देनजर प्रचार-प्रसार को लेकर मंथन किया गया तथा आगामी रणनीति पर चर्चा की गई। 

सोमवार दोपहर हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भाजपा राष्ट्रीय महासचिव, हरियाणा चुनाव सहप्रभारी एवं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश महामंत्री संगठन सुरेश भट्ट, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन व अमित आर्य एवं प्रदेश प्रचार-प्रसार समन्वयक जवाहर यादव मौजूद रहे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुनाव प्रबंधन के दौरान विभिन्न बिंदुओं पर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की तथा प्रचार-प्रसार को लेकर मंथन हुआ। 

बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि प्रचार-प्रसार को लेकर चर्चा हुई है और चुनाव के दौरान वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा सबका साथ- सबका विकास भावना पर चलते हुए किए गए विकास और पारदर्शी एवं ईमानदार तरीके से शासन के संचालन के माध्यम से जनकल्याण की दिशा में किए कामों को बेहतर तरीके से जन-जन तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को न्यूनतम स्तर पर पहुंचाने, बेरोजगारों को पारदर्शी तरीके से रोजगार मिलने की संस्कृति शुरू करना जैसे मुद्दों पर फोकस रहेगा। यही नहीं इससे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल गत दिवस भी रोहतक में जन आशीर्वाद यात्रा के समापन पर हुई विजय संकल्प रैली उपरांत आला संगठन नेताओं, केंद्र-प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों के साथ बैठे और सुनिश्चित किया कि सभी जनप्रतिनिधि 11 सितम्बर से 15 सितम्बर तक बूथ महासम्पर्क अभियान के तहत बूथ स्तर पर जाकर जनसम्पर्क करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं में सक्रियता लाने के साथ-साथ आमजन से भी जुड़ाव मजबूत कर सकें।

चुनाव की निगरानी सीधे नड्डा करेंगे

पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली के बाद भाजपा इस उत्साह को बरकरार रखना चाहती है। जो लक्ष्य और काम चुनाव के लिए मिला है, उसकी रैली के बाद समीक्षा हुई। दिल्ली रोड स्थित एक निजी बैक्वेंट हॉल में कोर ग्रुप की बैठक हुई। विधानसभा चुनाव की तैयारियों की सीधे निगरानी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वह रोहतक में दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। 

16 व 17 सितंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा रोहतक में  विधान सभा चुनाव को लेकर दौरा करेंगे। बैठक के दौरान राव इंद्र जीत, रत्न लाल कटारिया, बीरेंद्र सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा आदि बैठक में रहे।