BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾

हरियाणा

हरियाणा चुनाव : BJP ने जारी किया घोषणापत्र, शिक्षा-स्वास्थ्य समेत किए ये बड़े वादे

 manifesto

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने घोषणापत्र का नाम संकल्प पत्र रखा है। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र 'म्हारे सपनों का हरियाणा' का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र का विमोचन हुआ है। बहुत अधिक मेहनत करके और गंभीरता से आधारभूत स्तर पर जनता के विचारों के आधार पर इसे तैयार किया गया है। 

उन्होंने कहा, पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा की छवि को मजबूत किया है। उन्होंने हरियाणा की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है। आज हरियाणा भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त है और यहां परादर्शी सरकार देने का काम मुख्यमंत्री खट्टर ने किया है। नड्डा ने कहा की इस घोषणा पत्र को बहुत एनालिसिस करके तैयार किया गया है। समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है। 

उन्होंने कहा, स्वास्थ्य की दिशा में हरियाणा में एक एम्स, सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। मेडिकल कॉलेजों की सीटें बढ़ाई जा रही हैं। देश का सबसे बड़ा कैंसर संस्थान नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट भी हरियाणा की धरती पर शुरू किया जा रहा है। हमारी सरकार का प्रयास है कि किसान को कमाऊ और टिकाऊ बनाना है। उसकी आमदनी बढ़े और वो कृषि के क्षेत्र में टिका रहे, पलायन न करे, ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में युवा विकास , स्वरोजगार मंत्रालय, हरियाणा स्टार्ट अप मिशन, शिक्षा के लिए लोन और खेल को लेकर अहम मुद्दों को शामिल किया गया है।