BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सुशासन के दम पर भाजपा दोबारा बनाएगी सरकार : नरबीर

गुरुग्राम : हरियाणा के लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम जिला के फर्रुखनगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

पटोदी विधानसभा क्षेत्र के गांव ताजनगर में 25 करोड़ की लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि चार करोड़ की लागत से जमालपुर से ताजनगर की सडक़ की फोरलेनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह 32 साल पहले विधायक और मंत्री बने थे, लेकिन सरकार में पहली बार ऐसी भागीदार मिली है, जिसकी बदौलत हमने हरियाणा का चहुंमुखी विकास कराया। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा ने सभी वर्ग की उन्नति व खुशहाली के लिए काम किया है। 

अहीरवाल ने हरियाणा में सरकार बनाने में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है, लेकिन भाजपा सरकार में पहली बार अहीरवाल का सिक्का चला है। उन्होंने याद दिलाया  कि ताज नगर रेलवे क्रासिंग पर लंबा जाम लगता था, जिसके चलते अनेक गांवों के लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती थी, जिसको देखते हुए उन्होंने बिना किसी मांग के 25 करोड़ की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान आमजन से जल संचयन करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल शक्ति मंत्रालय स्थापित किया गया है ताकि आमजन को जल संचयन के लिए प्रेरित किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम बरसाती पानी का पूर्णतया संचयन नहीं कर पाते। आने वाली पीढ़ी को जल संकट से जूझना पड़े इसके लिए हमें पहले से ही इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा की हमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का इस्तेमाल घर के जल संचयन करने की दिशा में काम करना होगा। खेत का पानी खेत में ,घर का पानी घर में रोकने की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा जिला में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाए जा रहे हैं जिसमें से दो धनवापुर तथा एक बहरामपुर में है। 

उन्होंने कहा अकेले धनवापुर के एसटीपी से रोजाना 17 करोड़ लीटर पानी निकलता है जिसमें से केवल 90 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में किया जाता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यर्थ जाने वाले 16 करोड 10 लाख लीटर पानी को तालाबों व जोहड़ों तक ले जाने की व्यवस्था बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अरावली के क्षेत्र तक इस पानी को पहुंचाया जाए। इसके अलावा, जिला में सिटी फॉरेस्ट भी विकसित किया जाएगा जिसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। 

लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। उन्होंने लोगों से पोलिथीन से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि गुरुग्राम देश के प्रदूषित शहरों में से एक है। 

बढ़ती जनसं या को देखते हुए प्रदूषण से मुक्ति आवश्यक है, इसके लिए हमें पोलिथीन के प्रयोग से बचने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों की देखभाल बच्चे की तरह करें, ताकि हमें स्वच्छ हवा मिल सके। उन्होंने लोगों से जात-पात की राजनीति से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम विकास की कसौटी पर खरा उतरे हैं तो विधानसभा चुनाव में हमें कामयाब करें।