BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज, जानिये 'विश्व रिकार्ड' बनाने का पूरा कार्यक्रम ◾ ताहिर हुसैन के कारखाने में पहुंची दिल्ली फोरेंसिक टीम, जुटाए हिंसा से जुड़े सबूत◾जानिये कौन है IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन, 20 साल पहले अमरोहा से मजदूरी करने आया था दिल्ली ◾एसएन श्रीवास्तव नियुक्त किये गए दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, कल संभालेंगे पदभार ◾दिल्ली हिंसा : मरने वालों का आंकड़ा हुआ 39, कमिश्नर एस. एन. श्रीवास्तव ने किया हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा ◾जुमे की नमाज़ के बाद जामिया में मार्च , दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन◾CAA को लेकर आज भुवनेश्वर में अमित शाह करेंगे जनसभा को सम्बोधित ◾CAA हिंसा : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब हालात सामान्य, जुम्मे के मद्देनजर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कायम◾CAA को लेकर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले - कांग्रेस जो नहीं कर सकी, PM मोदी ने कर दिखाया◾Coronavirus : चीन में 44 और लोगों के मौत की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में 2,000 से अधिक लोग पाए गए संक्रमित ◾भारत ने तुर्की को उसके आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी◾राष्ट्रपति कोविंद 28 फरवरी से 2 मार्च तक झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे◾संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना , कहा - दिल्ली हिंसा में जल रही थी तो केंद्र सरकार क्या कर रही थी ?◾PM मोदी 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की रखेंगे नींव◾दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾

सुशासन के दम पर भाजपा दोबारा बनाएगी सरकार : नरबीर

गुरुग्राम : हरियाणा के लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम जिला के फर्रुखनगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

पटोदी विधानसभा क्षेत्र के गांव ताजनगर में 25 करोड़ की लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि चार करोड़ की लागत से जमालपुर से ताजनगर की सडक़ की फोरलेनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह 32 साल पहले विधायक और मंत्री बने थे, लेकिन सरकार में पहली बार ऐसी भागीदार मिली है, जिसकी बदौलत हमने हरियाणा का चहुंमुखी विकास कराया। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा ने सभी वर्ग की उन्नति व खुशहाली के लिए काम किया है। 

अहीरवाल ने हरियाणा में सरकार बनाने में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है, लेकिन भाजपा सरकार में पहली बार अहीरवाल का सिक्का चला है। उन्होंने याद दिलाया  कि ताज नगर रेलवे क्रासिंग पर लंबा जाम लगता था, जिसके चलते अनेक गांवों के लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती थी, जिसको देखते हुए उन्होंने बिना किसी मांग के 25 करोड़ की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान आमजन से जल संचयन करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल शक्ति मंत्रालय स्थापित किया गया है ताकि आमजन को जल संचयन के लिए प्रेरित किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम बरसाती पानी का पूर्णतया संचयन नहीं कर पाते। आने वाली पीढ़ी को जल संकट से जूझना पड़े इसके लिए हमें पहले से ही इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा की हमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का इस्तेमाल घर के जल संचयन करने की दिशा में काम करना होगा। खेत का पानी खेत में ,घर का पानी घर में रोकने की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा जिला में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाए जा रहे हैं जिसमें से दो धनवापुर तथा एक बहरामपुर में है। 

उन्होंने कहा अकेले धनवापुर के एसटीपी से रोजाना 17 करोड़ लीटर पानी निकलता है जिसमें से केवल 90 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में किया जाता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यर्थ जाने वाले 16 करोड 10 लाख लीटर पानी को तालाबों व जोहड़ों तक ले जाने की व्यवस्था बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अरावली के क्षेत्र तक इस पानी को पहुंचाया जाए। इसके अलावा, जिला में सिटी फॉरेस्ट भी विकसित किया जाएगा जिसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। 

लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। उन्होंने लोगों से पोलिथीन से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि गुरुग्राम देश के प्रदूषित शहरों में से एक है। 

बढ़ती जनसं या को देखते हुए प्रदूषण से मुक्ति आवश्यक है, इसके लिए हमें पोलिथीन के प्रयोग से बचने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों की देखभाल बच्चे की तरह करें, ताकि हमें स्वच्छ हवा मिल सके। उन्होंने लोगों से जात-पात की राजनीति से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम विकास की कसौटी पर खरा उतरे हैं तो विधानसभा चुनाव में हमें कामयाब करें।