BREAKING NEWS

कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾'Howdy Modi' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही◾GST काउंसिल की अहम बैठक आज, कर दरों में कटौती पर होगा निर्णय◾Modi के अमेरिका दौरे के दौरान रहेगा व्यस्त कार्यक्रम, सीईसे से करेंगे मुलाकात ◾शाह रविवार को मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित◾PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के खिलाफ नहीं बनता राजद्रोह का मामला : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा◾

हरियाणा

सुशासन के दम पर भाजपा दोबारा बनाएगी सरकार : नरबीर

गुरुग्राम : हरियाणा के लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम जिला के फर्रुखनगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

पटोदी विधानसभा क्षेत्र के गांव ताजनगर में 25 करोड़ की लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि चार करोड़ की लागत से जमालपुर से ताजनगर की सडक़ की फोरलेनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह 32 साल पहले विधायक और मंत्री बने थे, लेकिन सरकार में पहली बार ऐसी भागीदार मिली है, जिसकी बदौलत हमने हरियाणा का चहुंमुखी विकास कराया। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा ने सभी वर्ग की उन्नति व खुशहाली के लिए काम किया है। 

अहीरवाल ने हरियाणा में सरकार बनाने में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है, लेकिन भाजपा सरकार में पहली बार अहीरवाल का सिक्का चला है। उन्होंने याद दिलाया  कि ताज नगर रेलवे क्रासिंग पर लंबा जाम लगता था, जिसके चलते अनेक गांवों के लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती थी, जिसको देखते हुए उन्होंने बिना किसी मांग के 25 करोड़ की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान आमजन से जल संचयन करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल शक्ति मंत्रालय स्थापित किया गया है ताकि आमजन को जल संचयन के लिए प्रेरित किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम बरसाती पानी का पूर्णतया संचयन नहीं कर पाते। आने वाली पीढ़ी को जल संकट से जूझना पड़े इसके लिए हमें पहले से ही इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा की हमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का इस्तेमाल घर के जल संचयन करने की दिशा में काम करना होगा। खेत का पानी खेत में ,घर का पानी घर में रोकने की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा जिला में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाए जा रहे हैं जिसमें से दो धनवापुर तथा एक बहरामपुर में है। 

उन्होंने कहा अकेले धनवापुर के एसटीपी से रोजाना 17 करोड़ लीटर पानी निकलता है जिसमें से केवल 90 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में किया जाता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यर्थ जाने वाले 16 करोड 10 लाख लीटर पानी को तालाबों व जोहड़ों तक ले जाने की व्यवस्था बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अरावली के क्षेत्र तक इस पानी को पहुंचाया जाए। इसके अलावा, जिला में सिटी फॉरेस्ट भी विकसित किया जाएगा जिसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। 

लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। उन्होंने लोगों से पोलिथीन से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि गुरुग्राम देश के प्रदूषित शहरों में से एक है। 

बढ़ती जनसं या को देखते हुए प्रदूषण से मुक्ति आवश्यक है, इसके लिए हमें पोलिथीन के प्रयोग से बचने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों की देखभाल बच्चे की तरह करें, ताकि हमें स्वच्छ हवा मिल सके। उन्होंने लोगों से जात-पात की राजनीति से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम विकास की कसौटी पर खरा उतरे हैं तो विधानसभा चुनाव में हमें कामयाब करें।