BREAKING NEWS

महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾नवाब मलिक ने फड़णवीस पर साधा निशाना, कहा- हार चुके सेनापति को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए◾गोवा में मिग 29 K लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित◾योगी ने स्वाती सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल◾संजय राउत का BJP पर शायराना वार, लिखा- 'यारों नए मौसम ने अहसान किया...'◾

हरियाणा

सुशासन के दम पर भाजपा दोबारा बनाएगी सरकार : नरबीर

गुरुग्राम : हरियाणा के लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम जिला के फर्रुखनगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 

पटोदी विधानसभा क्षेत्र के गांव ताजनगर में 25 करोड़ की लागत से बने रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि चार करोड़ की लागत से जमालपुर से ताजनगर की सडक़ की फोरलेनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह 32 साल पहले विधायक और मंत्री बने थे, लेकिन सरकार में पहली बार ऐसी भागीदार मिली है, जिसकी बदौलत हमने हरियाणा का चहुंमुखी विकास कराया। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा ने सभी वर्ग की उन्नति व खुशहाली के लिए काम किया है। 

अहीरवाल ने हरियाणा में सरकार बनाने में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है, लेकिन भाजपा सरकार में पहली बार अहीरवाल का सिक्का चला है। उन्होंने याद दिलाया  कि ताज नगर रेलवे क्रासिंग पर लंबा जाम लगता था, जिसके चलते अनेक गांवों के लोगों को आवाजाही में दिक्कत होती थी, जिसको देखते हुए उन्होंने बिना किसी मांग के 25 करोड़ की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान आमजन से जल संचयन करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल शक्ति मंत्रालय स्थापित किया गया है ताकि आमजन को जल संचयन के लिए प्रेरित किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम बरसाती पानी का पूर्णतया संचयन नहीं कर पाते। आने वाली पीढ़ी को जल संकट से जूझना पड़े इसके लिए हमें पहले से ही इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा की हमें रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का इस्तेमाल घर के जल संचयन करने की दिशा में काम करना होगा। खेत का पानी खेत में ,घर का पानी घर में रोकने की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा जिला में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाए जा रहे हैं जिसमें से दो धनवापुर तथा एक बहरामपुर में है। 

उन्होंने कहा अकेले धनवापुर के एसटीपी से रोजाना 17 करोड़ लीटर पानी निकलता है जिसमें से केवल 90 लाख लीटर पानी का इस्तेमाल ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में किया जाता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यर्थ जाने वाले 16 करोड 10 लाख लीटर पानी को तालाबों व जोहड़ों तक ले जाने की व्यवस्था बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि अरावली के क्षेत्र तक इस पानी को पहुंचाया जाए। इसके अलावा, जिला में सिटी फॉरेस्ट भी विकसित किया जाएगा जिसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। 

लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के सुशासन के दम पर हरियाणा में भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने अहीरवाल के लोगों से 2014 के विधानसभा चुनाव की तरह फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। उन्होंने लोगों से पोलिथीन से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि गुरुग्राम देश के प्रदूषित शहरों में से एक है। 

बढ़ती जनसं या को देखते हुए प्रदूषण से मुक्ति आवश्यक है, इसके लिए हमें पोलिथीन के प्रयोग से बचने और अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों की देखभाल बच्चे की तरह करें, ताकि हमें स्वच्छ हवा मिल सके। उन्होंने लोगों से जात-पात की राजनीति से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि हम विकास की कसौटी पर खरा उतरे हैं तो विधानसभा चुनाव में हमें कामयाब करें।