BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 2,373 नए मरीजआये सामने , कुल मामले बढ़कर 92,000 के पार ◾अप्रैल 2023 से शुरू होगा निजी ट्रेनों का परिचालन, जानिये सफर में क्या होंगे खास और आधुनिक बदलाव◾कांग्रेस को चुनौती देते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा - टाइगर अभी जिंदा है ◾म्यांमार में बड़ा हादसा, हरे पत्थर की खदान में भूस्खलन से करीब 123 लोगों की मौत ◾चीन के साथ तनाव के बीच, लद्दाख में भारत ने स्पेशल फोर्स के जवानों को तैनात किया◾बिहार में आकाशीय बिजली ने आज फिर बरपाया कहर, चपेट में आने से 20 लोगों की हुई मौत◾चीन के साथ तनाव के बीच मोदी सरकार ने Mig-29 और सुखोई विमानों की खरीद को दी मंजूरी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा हुआ स्थगित, सैन्य तैयारियों का लेना था जायजा◾राहुल ने केंद्र पर रेलवे का निजीकरण करने का लगाया आरोप, बोले- रेल को भी गरीबों से छीन रही है सरकार◾रविशंकर प्रसाद बोले-अगर कोई बुरी नजर डालता है तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा◾दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाह ने आज योगी,केजरीवाल और खट्टर की बुलाई बैठक ◾ जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾देश के पहले 'प्लाज्मा बैंक' का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, जाने कैसे डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा◾मध्यप्रदेश : शिवराज चौहान के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री ने ली शपथ ◾देश में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख के पार, पिछले 20 दिनों के अंदर 3 लाख से अधिक केस आए सामने ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख के पार, अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾असम में बाढ़ से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई, 15 लाख लोग हुए प्रभावित◾प्रियंका गांधी का मकान खाली कराने का कदम PM मोदी और CM योगी की बेचैनी दिखाता है : कांग्रेस◾रेलवे ने दी निजी यात्री ट्रेने शुरू करने को हरी झंडी, 30,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश◾भारत के साथ सैन्य कमांडरों की बातचीत में प्रगति का चीन ने किया स्वागत, कहा - तनाव जल्द कम होगा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाजपा का चिंतन शिविर महज ड्रामा

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार के टिम्बर ट्रेल में तीन दिवसीय बहु प्राचारित चिंतन शिविर पर तंज कसते हुए कहा कि इसका वही हश्र होगा जो भाजपा के घोषणा पत्र में उल्लेखित स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के वायदे का हुआ। अब भाजपा ये वायदा कर रही है कि किसान की आय दोगुना करेंगें, पर यह नहीं बतायेंगे की किस तरह करेंगे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अनुसार पिछले दिनों किसान का आलू 9 पैसे किलो बिका तो क्या ये मान लिया जाए कि अगर 2022 में आलू 18 पैसे किलो बिके तो सरकार इसे दुगुनी आय मानेगी। जबकि सरकार को चाहिए कि वो किसान को उसकी फसल की लागत का 50 प्रतिशत मुनाफा दे जिसका उन्होंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वायदा किया था। किसान की आय दोगुना करने का मात्र यही तरीका है पर सरकार उसपर अब केवल लीपापोती कर रही है।

उन्होंने कहा कि बड़ी विचित्र बात है कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू ना करने बाबत सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देने वाले भाजपाई अब किसान की आय दुगुनी करने के बहाने लाखों रुपए बहाकर प्रदेश से बाहर चिंतन कर रहे हैं। जबकि हकीकत ये है कि भाजपा सरकार में मंत्रियों में आपस में कोई सामंजस्य नहीं है ऐसे में तीन दिन के चिंतन शिविर से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि इस सरकार का स्टेयरिंग किसी के हाथ में है तो ब्रेक किसी के पास यहां तक कि गाड़ी के पहिये भी एक समान नहीं है। इसलिए ये गाड़ी नहीं चल सकती और जनता की नजर में ये पूर्णतया नकारा सिद्ध हो गए हैं।

हुड्डा ने कहा कि इससे पहले भी सरकार किसान के आजीविका के मुख्य साधन ट्रैक्टर को नॉन कमर्शियल सूचि में डालने का नोटिफिकेशन जारी कर अपना असली रंग दिखा चुकी है। उन्होंने कहा कि आज किसान ना केवल फसलों के दामों के लिए चिंतित है बल्कि प्रधानमंत्री फसलबीमा की आड़ में हो रही लूट ने भी उसकी नींद उड़ा रखी है जिसपर सभी को चिंतन करने की जरूरत है। उन्होंने चिंतन शिविर में स्वास्थ्य विभाग को दूर रखने पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था तो चौपट है ही स्वास्थ्य सेवाओं का भी बुरा हाल है और डॉक्टरों और कर्मचारियों की भारी कमी है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।

(आहूजा)