BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

20 साल के विकास कार्यों पर भाजपा के चार वर्ष भारी : नरबीर

फर्रुखनगर : हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने खंड फर्रूखनगर के गांव जनौला में शहीद सतेन्द्र कुमार का मूर्ति अनावरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर गांव जनौला में आयोजित कार्यक्रम में राव नरबीर सिंह ने शहीदों को शहादत को याद करते हुए उन्हें नमन किया। राव नरबीर सिंह का गांव जनौला में दौरा कार्यक्रम था। मंत्री ने गांव में पहुंचते ही वहां के तीन शहीदों सतेन्द्र कुमार, शहीद अनिल कुमार तथा शहीद रामराज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने इन शहीदों की वीरांगनाओं तथा अन्य सदस्यों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

गांव के राजकीय विद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मंत्री के पहुंचने पर विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद, 10वीं कक्षा की छात्रा पारूल ने जहां एक ओर 'ए मेरे वतन के लोगों' नामक गीत पर प्रस्तुति देकर समां बांधा वही दूसरी ओर विद्यालय की ही एक अन्य छात्रा ने शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित रागिनी प्रस्तुत की। शहीदों को समर्पित इस कार्यक्रम में गांव के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि देश की आजादी की बात या इसके बाद की, अहीरवाल के लोगों ने हमेशा देश की रक्षा में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है।

प्रदेश में बनाए जाएंगे छह प्री. फैब्रिकेटेड आरओबी : राव नरबीर

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सैनिकों व शहीदों का सम्मान करती है और इसी दिशा में मौजूदा सरकार ने 'वन रैंक वन पेंशन' लागू कर भी इतिहास रचा है। उन्होंने मंच से हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रशंसा की और उन्हें प्रदेश का अब तक का सबसे ईमानदार मुख्यमंत्री बताया। राव नरबीर सिंह ने विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि पिछले 20 साल के विकास कार्यों पर भाजपा सरकार के कार्यकाल के 4 वर्ष भी भारी हैं। हमेशा से उपेक्षित रहे गुरुग्राम जिला को मौजूदा सरकार ने उसका हक दिलाया और यहां दो कॉलेज मानेसर व रिठौज में मंजूर किए।

इतना ही नही एक मैडिकल कॉलेज खेड़कीमाजरा तथा विश्वविद्यालय बनवाने की पुरानी मांग को भी पूरा किया। पटौदी विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों पर बोलते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि यह अकेली ऐसी विधानसभा है जहां पर उनके विभाग ने लगभग 300 करोड़ के विकास कार्य करवाए है जो प्रदेश की अन्य किसी भी विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों से अधिक है।

- हंसराज यादव