BREAKING NEWS

सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾ इशरत जहां का आरोप-हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾

हरियाणा

भाजपा का घमंड तोड़ेंगे : दुष्यंत चौटाला

पलवल : जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा की भाजपा सरकार घमंड में चूर है और इसके नेता वक्त वक्त पर प्रदेश के आम लोगों की तौहीन कर रहे हैं। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा के स्वाभिमानी लोग ऐसे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते और तीन महीने बाद ही हरियाणा भाजपा का घमंड चूर कर देंगे। कार्यक्रम में मुख्य रुप से पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, प्रदेश अध्यक्ष निशान सिह,राजेन्द्र नितानी, जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सौरोत, महिला जिला अध्यक्ष लता भारदाज, तुहीराम शर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे। 

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला का पलवल पंहुचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पलवल में पार्टी कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे सभागार में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री अपने-अपने हलकों में भारी विरोध का सामना कर रहे हैं। लोग उनसे झूठे वादों का हिसाब पूछते हैं तो ये नेता बौखला जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा सरकार के मंत्री कहीं गाली देते हुए दिख रहे थे तो कहीं दूसरे मंत्री वांछित अपराधियों के साथ घूम रहे थे। यही नहीं, दर्जनों जगह पर लोगों ने भाजपा नेताओं को प्रचार के लिए गांव में घुसने तक नहीं दिया। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये घमंड की इंतहां है कि भाजपा नेता लोगों से बेशर्मी से कहते हैं कि वोट देना हो तो दें, नहीं देना हो तो बेशक ना दें। पूर्व सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद जैसे भावनात्मक मुद्दों से प्रभावित होकर लोगों ने नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दे दिए, लेकिन विधानसभा चुनाव में वही लोग हरियाणा के भाजपाईयों को सबक सिखाने का इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के नाम पर तो 1984 में लोगों ने काग्रेस को 432 सीटें दी थी लेकिन 3 साल बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को 90 में से 5 सीटों पर समेट दिया और चौधरी देवीलाल के नेतृत्व वाले विपक्ष को 85 सीटें दी। 

दुष्यंत ने कहा कि जो काम 30 साल पहले 3 साल में हुआ, वो इस साल 3 महीने में हो जाएगा क्योंकि अब लोगों तक सूचनाएं बहुत तेज़ी से पहुंचती हैं।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा के हर युवा को रोजगार का अधिकार दिलवाने की नीति पर चल रही है और सरकार बनाते ही निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण का प्रावधान कर हरियाणा के युवाओं को लाखों की सं या में रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने निजी क्षेत्र में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर स मेलन तो किए लेकिन नतीजा कुछ नहीं आया। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिशाहीन है और खामियाज़ा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की हार से कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मात्र 6 महीने पहले बनी जजपा ने बड़ी मजबूती के साथ जींद उपचुनाव और लोकसभा का चुनाव लड़ा है। 

- भगत सिह