BREAKING NEWS

कमलेश तिवारी हत्याकांड की ATS ने 24 घंटे के भीतर सुलझायी गुत्थी, तीन षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार◾FATF के फैसले पर बोले सेना प्रमुख- दबाव में पाकिस्तान, करनी पड़ेगी कार्रवाई◾हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जवान, राफेल, अनुच्छेद 370 और वन रैंक पेंशन को क्यों बनाया मुद्दा?◾यूपी उपचुनाव: विपक्ष को कुछ सीटों पर उलटफेर की उम्मीद◾हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए आज थम जाएगा प्रचार, आखिरी दिन पर मोदी-शाह समेत कई दिग्गज मांगेंगे वोट◾INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और कार्ति को 50 लाख डॉलर दिए◾खट्टर बोले- प्रतिद्वंद्वियों ने पहले मुझे 'अनाड़ी' कहा, फिर 'खिलाड़ी' लेकिन मैं केवल एक सेवक हूं◾SC में बोले चिदंबरम- जेल में 43 दिन में दो बार पड़ा बीमार, पांच किलो वजन हुआ कम◾PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा, आदिवासियों के लिए आपके परिवार ने क्या किया ◾

हरियाणा

भाजपा का घमंड तोड़ेंगे : दुष्यंत चौटाला

पलवल : जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा की भाजपा सरकार घमंड में चूर है और इसके नेता वक्त वक्त पर प्रदेश के आम लोगों की तौहीन कर रहे हैं। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा के स्वाभिमानी लोग ऐसे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते और तीन महीने बाद ही हरियाणा भाजपा का घमंड चूर कर देंगे। कार्यक्रम में मुख्य रुप से पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, प्रदेश अध्यक्ष निशान सिह,राजेन्द्र नितानी, जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सौरोत, महिला जिला अध्यक्ष लता भारदाज, तुहीराम शर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे। 

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला का पलवल पंहुचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पलवल में पार्टी कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे सभागार में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री अपने-अपने हलकों में भारी विरोध का सामना कर रहे हैं। लोग उनसे झूठे वादों का हिसाब पूछते हैं तो ये नेता बौखला जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा सरकार के मंत्री कहीं गाली देते हुए दिख रहे थे तो कहीं दूसरे मंत्री वांछित अपराधियों के साथ घूम रहे थे। यही नहीं, दर्जनों जगह पर लोगों ने भाजपा नेताओं को प्रचार के लिए गांव में घुसने तक नहीं दिया। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये घमंड की इंतहां है कि भाजपा नेता लोगों से बेशर्मी से कहते हैं कि वोट देना हो तो दें, नहीं देना हो तो बेशक ना दें। पूर्व सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद जैसे भावनात्मक मुद्दों से प्रभावित होकर लोगों ने नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दे दिए, लेकिन विधानसभा चुनाव में वही लोग हरियाणा के भाजपाईयों को सबक सिखाने का इंतज़ार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के नाम पर तो 1984 में लोगों ने काग्रेस को 432 सीटें दी थी लेकिन 3 साल बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को 90 में से 5 सीटों पर समेट दिया और चौधरी देवीलाल के नेतृत्व वाले विपक्ष को 85 सीटें दी। 

दुष्यंत ने कहा कि जो काम 30 साल पहले 3 साल में हुआ, वो इस साल 3 महीने में हो जाएगा क्योंकि अब लोगों तक सूचनाएं बहुत तेज़ी से पहुंचती हैं।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा के हर युवा को रोजगार का अधिकार दिलवाने की नीति पर चल रही है और सरकार बनाते ही निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण का प्रावधान कर हरियाणा के युवाओं को लाखों की सं या में रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने निजी क्षेत्र में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर स मेलन तो किए लेकिन नतीजा कुछ नहीं आया। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिशाहीन है और खामियाज़ा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की हार से कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मात्र 6 महीने पहले बनी जजपा ने बड़ी मजबूती के साथ जींद उपचुनाव और लोकसभा का चुनाव लड़ा है। 

- भगत सिह